22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को दिया 222 रनों का बड़ा लक्ष्य, नीतिश रेड्डी ने जड़े 74 रन

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरे टी20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 221 रन बनाए. युवा नीतिश रेड्डी ने 74 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. बांग्लादेश को यह मुकाबला जीतने के लिए 222 रन बनाने होंगे.

IND vs BAN: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है. भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश को जीत के लिए 222 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया है. पिछले मुकाबले में डेब्यू करने वाले नीतिश रेड्डी (Nitish Reddy) की कमाल की पारी खेली और उन्होंने एक मुश्किल समय से टीम को उबारते हुए 74 रनों की जरूरी पारी खेली. यह उनके करियर का पहला टी20 अर्धशतक है. भारत के तीन विकेट जल्दी ही गिर गए. उसके बाद रेड्डी और रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने शानदार साझेदारी की. रिंकू ने भी अर्धशतक जड़ा.

IND vs BAN: पावर प्ले में भारत ने गंवाए 3 विकेट

भारत को पहला झटका संजू सैमसन के रूप में दूसरे ओवर में लगा. सैमसन को तस्कीन अहमद ने आउट किया. सैमसन 10 रन बनाकर आउट हुए. फिर तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर अभिषेक शर्मा भी 15 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. पावर प्ले में ही भारत ने अपना तीसरा विकेट भी गंवा दिया. कप्तान सूर्यकुमार यादव 8 रन के स्कोर पर आउट हो गए. उसके बाद रिंकू सिंह और नीतिश रेड्डी ने चौथे विकेट के लिए 108 रनों की शानदार साझेदारी की. दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्धशतक पूरा किया.

09101 Pti10 09 2024 000273A
New delhi: india’s nitish kumar reddy celebrates his half century during the second t20 international cricket match between india and bangladesh

IND vs BAN: नीतिश रेड्डी का धमाका

एक समय लग रहा था कि नीतिश रेड्डी आज शतक जड़ देंगे, लेकिन मुस्तफीजुर की एक गेंद पर वह मेहदी हसन को कैच थमा बैठे. रेड्डर ने 34 गेंद पर 4 चौके और 7 छक्के लगाए. रिंकू की पारी देखें तो उन्होंने 29 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 रनों की पारी खेली. रेड्डी के आउट होने के बाद क्रीज पर आए हार्दिक पांड्या ने आते ही अपने तेवर दिखा दिए और लगातार दा बाउंड्री लगा दी. उन्होंने 19 गेंद पर 32 रनों का योगदान दिया. रियान पराग ने 6 गेंद पर दो छक्के की मदद से 15 रन जोड़े.

09101 Pti10 09 2024 000258A
New delhi: india’s rinku singh holds a shoe of nitish kumar reddy during the second t20 international cricket match between india and bangladesh

IND vs BAN: रिशाद ने आखिरी ओवर में चटकाए 3 विकेट

बांग्लादेश की गेंदबाजी की बात करें तो आखिरी ओवर में रिशाद होसैन ने तीन विकेट चटकाए. पहले उन्होंने लय में चल रहे हार्दिक पांड्या को पवेलियन भेजा, इसके बाद उन्होंने रियान पराग और वरुण चक्रवर्ती का विकेट चटकाया. रिशाद इससे पहले अपनी तीन ओवर में काफी महंगे साबित हुए थे. उनकी काफी कुटाई हुई थी. उन्होंने 4 ओवर में 13.80 की इकॉनमी से 55 रन लुटाए. तस्कीन अहमद, साकिब और मुस्तफीजुर ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. मेहदी हसन मिराज ने तीन ओवर में 46 रन लुटाए और उनको कोई सफलता नहीं मिली.

IND vs BAN: दोनों टीमों की प्लेइंग XI

भारत (प्लेइंग इलेवन) : संजू सैमसन (विकेट कीपर), अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव.
बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन) : परवेज हुसैन इमोन, लिटन दास (विकेट कीपर), नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तौहीद ह्रदय, महमूदुल्लाह, जैकर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें