22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Weather: दुर्गा पूजा के जश्न में बारिश डालेगा खलल, इन क्षेत्रों में होगी झमाझम बारिश

Bihar Weather राज्य के एक दो जगहों पर गुरुवार को बारिश संभव है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार गुरुवार और शुक्रवार को खासतौर पर राज्य के उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व के जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं.

Bihar Weather बिहार से मानसून की वापसी शनिवार से प्रारंभ होने के आसार हैं. मानसून की यह विदायी पश्चिमी बिहार से सबसे पहले होगी. दरअसल मौसम विज्ञनियों का मत है कि शुक्रवार से उत्तरी-पश्चिमी हवा का प्रभाव पूरे प्रदेश में समान रूप से होने जा रहा है. इस दौरान रात में हल्की ठंड भी शुरू हो जायेगी.

इस तरह मानसून लौटने की परिस्थितियां अनुकूल बन रही हैं.हालांकि राज्य के एक दो जगहों पर गुरुवार को बारिश संभव है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार गुरुवार और शुक्रवार को खासतौर पर राज्य के उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व के जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं. इस दौरान कुछ एक स्थानों पर ठनका की भी आशंका है.दरअसल अभी भी बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवा का प्रवाह रुका नहीं है.

गुरुवार और शुक्रवार तक इसका प्रभाव बना रहेगा. इसके प्रभाव से राज्य के कुछ एक जगहों पर बादल छाये रह सकते हैं.हालांकि आइएमडी ने 10 और 11 अक्तूबर की मौसमी परिस्थितियों को लेकर किसी तरह की चेतावनी जारी नहीं की है.मानसून सत्र खत्म हो जाने के बाद पिछले नौ दिनों में बारिश सामान्य से 70 प्रतिशत कम है. इस अवधि तक केवल नौ मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें