22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Success Story: गांव से निकलकर लंदन में परचम लहरा रही है नवादा की बेटी, बढ़ा रही सबका मान

Success Story: दुनिया के बड़े उद्योगपतियों व व्यावसायिक घराने के लोगों को बेहतर बिजनेश सलाह देने वाली इंटरनेशनल कंपनी कॉगनीजेंट लंदन में नवादा की शिवानी बड़े- बड़े उद्योगपतियों को अपने व्यपार को बढ़ाने की सलाह दे रही हैं.

Success Story: गांव से निकलकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लंदन में नवादा की बेटी धूम मचा रही है. इंग्लैंड की राजधानी लंदन में नवादा के नरहट बदलपुर से जुड़ाव रखने वाली बेटी शिवानी सिंह ने कंसलटेंट के रूप में अपनी सेवा शुरू की है. दुनिया के बड़े उद्योगपतियों व व्यावसायिक घराने के लोगों को बेहतर बिजनेश सलाह देने वाली इंटरनेशनल कंपनी कॉगनीजेंट लंदन में नवादा की शिवानी बड़े- बड़े उद्योगपतियों को अपने व्यपार को बढ़ाने की सलाह दे रही हैं. बेटी की सफलता पर गदगद सिंचाई विभाग में अधिक्षण अभियंता के रूप में काम करते हुए सेवानिवृत होने वाले पिता मिथलेश कुमार सिन्हा की खुशी देखती बनती है. नवरात्र का त्योहार नारी शक्ति को नमन करने का उत्सव है. समाज में महिलाओं की अच्छी स्थिति नहीं होने की धारना को तोड़ते हुए नवादा की बेटी लंदन में जाकर जो कमाल कर रही है, वह अनुकरणीय है.

09Naw 42 09102024 23 C231Ran101573171
Success story: गांव से निकलकर लंदन में परचम लहरा रही है नवादा की बेटी, बढ़ा रही सबका मान 3

गौरवान्वित कर रही

पिता मिथलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि नरहट प्रखंड के बदलपुर गांव हमारा पैतृक गांव है. नौकरी व अन्य काम के कारण फिलहाल पटना में शिफ्ट हैं. परिवार के अन्य सदस्य गांव में ही रहते हैं. नवादा में शुरूआती शिक्षा के बाद शिवानी ने पटना के संत जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल पटना से मैट्रिक व इंटर तक की पढ़ाई की. इसके बाद बीटेक की पढ़ाई कलिंगा इंर्फमेशन इंजीनियरिंग टेक्निकल भुवनेश्वर से की. लंदन में एमएस बिजनेश एनयलास्टिक वारविक यूनिवर्सिटी यूके में पढ़ाई की और फिलहाल यूके के लंदन में काम करते हुए जिला को गौरवान्वित कर रही है.

09Naw 41 09102024 23 C231Ran101573171
Success story: गांव से निकलकर लंदन में परचम लहरा रही है नवादा की बेटी, बढ़ा रही सबका मान 4

पिता का सपना कर रही पूरा

सेवा निवृत सिंचाई विभाग के अधिकारी मिथलेश कुमार सिन्हा की बेटी शिवानी सिंह की सफलता से परिवार सहित पूरा जिला गौरव महसूस कर रहा है. शिवानी ने कहा कि परिवार का पूरा सपोर्ट उसके साथ है. पापा और परिवार के लोगों के सपना को वह पूरा कर रही है. परिवार में एजुकेशनल माहौल ने आगे बढने की ताकत दी. मां नूतन सिंह व भाई शशांक का खूब साथ मिला. पिता ने कहा कि नवादा जैसे छोटे जिले से निकलकर विश्व क्षितिज पर अपना परचम लहराने वाली शिवानी ने साबित कर दिखाया है. यदि आप में कुछ कर गुजरने की इच्छा हो तो निश्चित ही सफलता आपके कदम चुनती है. उन्होंने लोगों से निवेदन करते हुए कहा कि बेटा और बेटी का फर्क मिटाएं तथा एक लक्ष्य लेकर बच्चों को आगे बढ़ने की छूट दे.

इसे भी पढ़ें: Bihar Teacher Transfer: ‘नई ट्रांसफर पोस्टिंग नीति महज एक लॉलीपॉप’ पुरुष शिक्षकों ने की ये मांग

Good News: लखनऊ – छपरा रूट पर इस दिन से दौड़ेगी वंदे भारत स्पेशल एक्सप्रेस, जानें समय-तिथि और सबकुछ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें