22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को 86 रनों से हराकर टी20 सीरीज पर किया कब्जा, नीतीश रेड्डी चमके

IND vs BAN: भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में बांग्लादेश को 86 रनों से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज पर कब्जा कर लिया है. युवा नीतीश रेड्डी के ऑलराउंड प्रदर्शन ने भारत ने एक आसान जीत दर्ज की. रेड्डी ने बल्ले से 74 रन बनाए और फिर दो विकेट भी चटकाए.

IND vs BAN: युवा नीतीश रेड्डी (Nitish Reddy) के ऑलराउंड प्रदर्शन और रिंकू सिंह (Rinku Singh) के अर्धशतक के दम पर भारत ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरे टी20 मुकाबले में बांग्लादेश को 86 रनों से हरा दिया है. भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है. अब आखिरी मुकाबला औपचारिकता मात्र है, जिसे जीतकर सूर्यकुमार यादव इस सीरीज को क्लीन स्वीप करना चाहेंगे. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरुआत के बावजूद बांग्लादेश को 222 रनों का लक्ष्य दिया. मेहमान टीम 20 ओवर में अपने नौ विकेट गंवाकर केवल 135 रन की बना सकी. भारत ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. पहला मुकाबला भारत ने 7 विकेट से जीता था. दोनों ही मैच भारत ने आसानी से जीते.

IND vs BAN: नीतीश रेड्डी ने चटकाए 2 विकेट

युवा नीतीश रेड्डी ने पिछले ही मैच में टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था और अपने दूसरे ही मैच में उन्होंने दम दिखा दिया. पहले मैप में रेड्डी ने 15 गेंद पर 16 रनों की नाबाद पारी खेली थी. लेकिन बुधवार को उन्होंने शुरुआत से ही आक्रमण शुरू कर दिया. उन्होंने अपनी 34 गेंदों की पारी में ताबड़तोड 7 छक्के और 4 चौके लगाए. उन्होंने 217.65 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. फिर गेंदबाजी में भी उन्होंने 2 विकेट चटकाकर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी. उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया.

Gzdrbldwwaakmks
Ind vs ban: भारत ने बांग्लादेश को 86 रनों से हराकर टी20 सीरीज पर किया कब्जा, नीतीश रेड्डी चमके 2

IND vs BAN: नीतीश रेड्डी ने कही यह बात

अपने इस प्रदर्शन पर नीतीश रेड्डी ने कहा, ‘भारत का प्रतिनिधित्व करना बहुत अच्छा लगता है, इस पल पर बहुत गर्व है. हर चीज के लिए आभारी हूं. मुझे कप्तान और कोच को श्रेय देना चाहिए. उन्होंने मुझे निडर होकर क्रिकेट खेलने की छूट दी. मैंने शुरू में अपना समय लिया, लेकिन उस नो-बॉल के बाद सब कुछ मेरे पक्ष में हो गया. भारतीय टीम के लिए खेलना बहुत अच्छा लगता है. मैं इसी तरह से खेलना जारी रखना चाहता हूं. ऐसे ही अच्छे प्रदर्शन को दोहराना चाहता हूं.’

IND vs BAN: रिंकू और नीतीश ने की शतकीय साझेदारी

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही. भारत ने अपने टॉप के तीन बल्लेबाजों को पावर प्ले में ही खो दिया. संजू सैमसन, अभिषेक शर्मा और सूर्यकुमार यादव सस्ते में आउट हो गए. उसके बाद नीतीश रेड्डी ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. दोनों ने तेजी से रन बनाए और भारत के स्कोर को 200 के पार पहुंचाने में मदद की. रिंकू ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 29 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 रन बनाए. भारत ने बांग्लादेश को 222 रनों का लक्ष्य दिया.

IND vs BAN: बांग्लादेश ने सीरीज गंवाई

बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने शुरुआत में तेजी दिखाई. लेकिन दोनों ओपनर ज्यादा देर टिक नहीं पाए. भारत ने भी बांग्लादेश को पावर प्ले में तीन विकेट चटकाए. बांग्लादेश की ओर से महमूदुल्लाह ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए. मेहमान टीम के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. नौ विकेट के नुकसान पर बांग्लादेश केवल 135 रन ही बना पाया. सूर्यकुमार यादव ने सात खिलाड़ियों को गेंदबाजी आक्रमण पर लगाया. रेड्डी के अलावा वरूण चक्रवर्ती ने भी दो विकेट अपने नाम किए. बाकी सभी गेंदबाजों को एक-एक सफलता मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें