22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाबा खोन्हर नाथ मंदिर है धार्मिक व सामाजिक गतिविधियों का केंद्र : मंत्री

बाबा खोन्हर नाथ मंदिर है धार्मिक व सामाजिक गतिविधियों का केंद्र : मंत्री

जिले के गिजना गांव स्थित प्राचीन बाबा खोन्हर नाथ मंदिर परिसर में मंगलवार को बाबा खोन्हर नाथ महोत्सव का आयोजन किया गया. इस अवसर पर गढ़वा विधायक सह मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर नेबाबा खोनहर नाथ की पूजा-अर्चना कर भगवान परशुराम की प्रतिमा का अनावरण किया तथा दीप जलाकर महोत्सव का शुभारंभ किया. महोत्सव के दौरान मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने मंदिर समिति के पदाधिकारियों और ब्राह्रण परिवार के सदस्यों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया. मौके पर मंत्री ने कहा कि यह मंदिर अतीत में धार्मिक और सामाजिक गतिविधियों का केंद्र रहा है, लेकिन इसकी स्थिति काफी जर्जर थी. वर्तमान सरकार ने इस मंदिर को संवारने के लिए विशेष प्रयास किये हैं. मंत्री ने अपने संबोधन में राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे विभिन्न विकास कार्यों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि मंईयां सम्मान योजना की तीसरी किस्त जारी कर दी गयी है. वहीं वृद्धावस्था पेंशन, बिजली माफी योजना, और शिक्षा में सुधार जैसे योजनाओं पर काम हो रहा है. गढ़वा जिले में सड़क, बिजली व पानी की बेहतर हो रही व्यवस्था की चर्चा की. कहा कि खोन्हर नाथ मंदिर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए भी कदम उठाये जा रहे हैं. मंदिर की देखरेख के लिए तीन लोगों को सरकार की ओर से मानदेय दिया जायेगा. महोत्सव के दौरान भोजपुरी गायिका कल्पना पटवारी और उनकी टीम ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुती दी. इनके गाये गीत- न हमसे भांगिया पिसाई ये गणेश के पापा नैहर जात बानी… ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया. कार्यक्रम में मंत्री ने कलाकारों को पौधे और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया.

इनका भी हुआ संबोधिन : कार्यक्रम में गढ़वा डीसी शेखर जमुआर ने बाबा खोन्हर नाथ मंदिर में किये गये विकास कार्यों पर विस्तार से चर्चा की और मंत्री मिथिलेश ठाकुर का स्वागत किया. पूर्व मंत्री ददई दुबे व केएन त्रिपाठी सहित अन्य विशिष्ट अतिथियों ने भी अपने विचार व्यक्त किये.

उपस्थित लोग : मौके पर एसपी दीपक कुमार पांडेय, डीडीसी पशुपतिनाथ मिश्रा, एसी राज महेश्वरम, झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता धीरज दुबे, जिलाध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर, बीस सूत्री जिला उपाध्यक्ष नितेश सिंह, आशुतोष पांडेय, नवीन तिवारी, दिलीप गुप्ता, अमृतांजलि दुबे, संपूर्णा देवी, रेखा चौबे, दीपमाला देवी, अनु दुबे, संदीप पांडेय, नारद तिवारी, बसंत चौबे, मनोज तिवारी, दिलीप तिवारी, परेश तिवारी, विकास दुबे व दयाशंकर गुप्ता सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें