22 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gaya News : कोटेश्वरनाथ धाम की पूरे देश में अलग पहचान

Gaya News : बिहार सरकार के कला, संस्कृति और युवा विभाग व गया जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होने वाले दो दिवसीय कोटेश्वर महादेव दशहरा महोत्सव का आगाज बुधवार की दोपहर के बाद हुआ.

बेलागंज. बिहार सरकार के कला, संस्कृति और युवा विभाग व गया जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होने वाले दो दिवसीय कोटेश्वर महादेव दशहरा महोत्सव का आगाज बुधवार की दोपहर के बाद हुआ. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति संदीप कुमार, न्यायमूर्ति शशिभूषण प्रसाद सिंह, पूर्व लोकायुक्त अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्याम किशोर शर्मा, एसडीएम परितोष कुमार, वरीय उपसमाहर्ता मनीष कुमार और अपर समाहर्ता अनुग्रह नारायण सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया. उद्घाटन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति संदीप कुमार ने कहा कि कोटेश्वरनाथ धाम की बिहार ही नहीं पूरे देश में एक अलग पहचान है. इस धाम की महिमा और यहां की प्राचीनता आम से लेकर खास तक को अपनी ओर आकर्षित करता है. मंदिर के गर्भगृह में स्थापित सहस्र शिवलिंग से लेकर अद्भुत और दुर्लभ पीपल वृक्ष यहां के आकर्षण का केंद्र है. हालांकि मुख्य अतिथि ने जिला प्रशासन के द्वारा की गयी महोत्सव की तैयारी और व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि जब अगले महोत्सव में आएं तो जिला प्रशासन द्वारा इस महोत्सव में दिख रही कमियों को दूर किया जाये. अपने संबोधन के दौरान मेन गांव के ग्रामीण सह पूर्व लोकायुक्त न्यायमूर्ति श्याम किशोर शर्मा का दर्द छलक पड़ा. उन्होंने दर्शकों की उपस्थिति और महोत्सव की व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए कहा कि पता नहीं जिला प्रशासन को कोटेश्वर नाथ धाम से क्या दुश्मनी है. जब बिहार सरकार महोत्सव के नाम पर पर्याप्त राशि उपलब्ध करा रही है तो जिला प्रशासन और संबंधित विभाग को महोत्सव की तैयारी पूरी करने में क्या परेशानी होती है. उन्होंने कहा कि एक समय था जब महोत्सव के समय भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जिला से अतिरिक्त सुरक्षा बल को बुलाना पड़ता था और आज जो भीड़ है. उसमें दर्शक दीर्घा में आधी कुर्सियों पर सुरक्षा बल के जवान हीं बैठे हैं और आधी कुर्सियां बैठने वालों का इंतजार कर रही है. ये सारी दृश्य जिला प्रशासन और संबंधित विभाग के विफलता को प्रदर्शित कर रही है. कार्यक्रम को उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति शशिभूषण प्रसाद सिंह, एसडीएम परितोष कुमार आदि लोगों ने भी संबोधित किया. वहीं मौके मंदिर न्यास कमेटी के अध्यक्ष सह वरिष्ठ समाजसेवी झलकदेव शर्मा, उपाध्यक्ष किशोरी मोहन शर्मा, सचिव योगेंद्र शर्मा , मुखिया मनोज शर्मा, थानाध्यक्ष आलोक रंजन सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें