24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूजा में माहौल दूषित करने वाले नही बचेंगे : डीएम

डीएम रिची पांडेय की अध्यक्षता में जिला शांति समिति की बैठक हुई.

सीतामढ़ी.

दुर्गा पूजा अवसर पर विधि-व्यवस्था बनाए रखने व पर्व को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर बुधवार को डीएम रिची पांडेय की अध्यक्षता में जिला शांति समिति की बैठक हुई. इस दौरान डीएम ने कहा कि दुर्गापूजा के शांतिपूर्ण आयोजन ने शांति समिति के सदस्यों, प्रबुद्ध नागरिकों, जनप्रतिनिधियों व सामाजिक कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका है. जिला में कायम अमन-चैन की परंपरा को कायम रखना है. इसके लिए समिति के सदस्यों का सहयोग अपेक्षित है. कहा कि सामाजिक सौहार्द एवं आपसी भाईचारा में खलल डालने वाले असामाजिक तत्वों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. माहौल दूषित करने वाले के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी. ऐसे तत्वों को चिन्हित करते हुए प्रशासन को सूचना देने का भी अनुरोध किया गया.

निर्धारित मार्ग से ही जुलूस

एसपी मनोज कुमार तिवारी ने कहा कि किसी भी पूजा पंडाल या जुलूस में कोई भी आपत्तिजनक नारे, धार्मिक उन्माद वाला पोस्ट/चित्र, हिट स्पीच यानी नफरती बयान व आपत्तिजनक कार्टून का इस्तेमाल करने वाले के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. जुलूस निर्धारित मार्ग पर ही निकले. पूजा पंडालों या जुलूस में अश्लील गीत एवं डांस पर कार्रवाई की जाएगी. डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट पर तत्काल सूचना दें, ताकि उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जा सके. सभी पंडालों में सीसीटीवी कैमरा लगवाएं. उन्होंने कहा कि प्रशासन पूरी तरह से सजग एवं तत्पर है. मौके पर समिति के सदस्यों ने भी अपने विचार व्यक्त किए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें