28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धान गबन के आरोप में बेर्रा के पैक्स अध्यक्ष पर केस दर्ज

Patna News : जिला सहकारिता पदाधिकारी के निर्देश पर प्रखंड के वरीय सहकारिता प्रसार पदाधिकारी शशिभूषण कुमार ने वर्ष 2023-24 के तहत प्रखंड के बेर्रा पैक्स व समिति के सदस्यों के खिलाफ धान गबन करने के आरोप में बुधवार को प्राथमिकी दर्ज करायी है.

मसौढ़ी. जिला सहकारिता पदाधिकारी के निर्देश पर प्रखंड के वरीय सहकारिता प्रसार पदाधिकारी शशिभूषण कुमार ने वर्ष 2023-24 के तहत प्रखंड के बेर्रा पैक्स व समिति के सदस्यों के खिलाफ धान गबन करने के आरोप में बुधवार को प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी के मुताबिक बेर्रा पैक्स द्वारा वर्ष 2023-24 में 590.10 मीट्रिक टन धान की खरीद की गयी थी. खरीदे धान के समतुल्य पैक्स को 401.268 मीट्रिक टन सीएमआर (एफआरके को छोड़ कर) राज्य खाद्य निगम को देना था. आरोप है कि अंतिम तिथि तक इसके विरुद्ध पैक्स ने मात्र 287.13 मीट्रिक टन (एफआरके को छोड़ कर) सीएमआर राज्य खाद्य निगम को आपूर्ति की. शेष 114.338 मीट्रिक टन सीएमआर निगम को आपूर्ति नहीं की गयी. आरोप है कि सहायक निबंधक सहयोग समिति और वरीय सहकारिता प्रसार पदाधिकारी द्वारा दिये गये नोटिस के बावजूद पैक्स द्वारा ना तो शेष सीएमआर की आपूर्ति की जा सकी और न ही सीएमआर के समतुल्य धान 167.85 मीट्रिक टन की कैश क्रेडिट की राशि 37 लाख छह हजार 128 रुपये ही बैंक में जमा किये गये. आरोप है कि वरीय सहकारिता प्रसार पदाधिकारी शशिभूषण कुमार को बेर्रा पैक्स के अध्यक्ष/ प्रबंधक द्वारा गोदाम का ताला खोल यह भी नहीं दिखाया गया कि गोदाम में धान है अथवा नहीं. आरोप यह भी है कि कई बार आश्वासन देने के बावजूद अभी तक सेंट्रल को आपरेटिव बैंक से प्राप्त कैश क्रेडिट की बकाये राशि का भुगतान भी नहीं किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें