28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्मार्ट मीटर के लाभ लोगों को बताएं : एसडीओ

Patna News : एसडीओ अमन प्रीत सिंह की अध्यक्षता में अनुमंडल अंतर्गत सभी प्रशासनिक पदाधिकारियों की बैठक हुई.

पालीगंज. एसडीओ अमन प्रीत सिंह की अध्यक्षता में अनुमंडल अंतर्गत सभी प्रशासनिक पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में सरकार की महत्वाकांक्षी योजना स्मार्ट मीटर की उपयोगिता गुण व दोष के विषयों पर विस्तृत चर्चा की गयी. बाद में उपस्थित कार्यपालक अभियंता, विद्युत बिहटा एवं अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि ऑनलाइन रिचार्ज सुविधा एवं ऑनलाइन रिचार्ज पर 3 प्रतिशत की छूट, बैलेंस कम होने पर अलर्ट की व्यवस्था. बिजली के उपयोग पर दैनिक डाटा की जानकारी इ-सुविधा एप के माध्यम से मिल सकती है.

वहीं स्मार्ट मीटर के अग्रिम रिचार्ज पर बैंक दर से अधिक ब्याज की सुविधा है. छह महीने या उससे अधिक की अवधि का एकमुश्त रिचार्ज करने पर 7.25 प्रतिशत की ब्याज दर, तीन से छह महीने की अवधि का एकमुश्त रिचार्ज करने पर 7 प्रतिशत की ब्याज दर, दो हजार रुपये से अधिक और कम से कम तीन महीने की बिजली खपत के बराबर रिचार्ज करने पर 6.75 प्रतिशत की ब्याज दर का लाभ मिलेगा. जब पैसा लगभग समाप्त होने लगता है व समाप्त हो जाता है उससे संबंधित सूचना उपभोक्ताओं के निबंधित मोबाइल पर लगातार दी जाती है व बैलेंस निगेटिव हो जाने पर भी दो दिनों तक बिजली नहीं कटती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें