28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhubaneswar News: बीजद ओडिशा में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी : पटनायक

Bhubaneswar News: उत्कलमणि गोपबंधु दास की जयंती पर बीजद के सदस्यता अभियान की शुरुआत नवीन पटनायक ने की. वे सदस्यता नवीनीकरण कराने वाले पहले व्यक्ति बने.

Bhubaneswar News: ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को दावा किया कि बीजू जनता दल (बीजद) राज्य में अकेली सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है. पटनायक ने यह दावा बीजद का सदस्यता अभियान शुरू करते हुए किया. पटनायक ने स्वयं को बीजद का गौरवान्वित सदस्य बताया और बीजद की सदस्यता का नवीनीकरण कराने वाले पहले व्यक्ति बने. उन्होंने उत्कलमणि गोपबंधु दास की जयंती पर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से बीजद की सदस्यता अभियान की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि बीजद ओडिशा में अकेली सबसे बड़ी पार्टी है. पिछले आम चुनाव में लोगों ने बड़ी संख्या में बीजद को वोट दिया और पार्टी लोगों के दिलों में है. हम सभी को बीजद का कार्यकर्ता होने पर गर्व है. पूर्व सीएम ने कहा कि उनकी पार्टी ‘त्याग और सेवा’ के आदर्शों पर ओडिशा के लोगों की सेवा करती रहेगी. सदस्यता अभियान किसी भी पार्टी की महत्वपूर्ण गतिविधि होती है और यह संगठन को मजबूत बनाती है. त्याग और सेवा गोपबंधु दास का आदर्श वाक्य था, जिसका पालन उनकी पार्टी कर रही है.

राज्य के बाहर रहने वाले लोगों को भी सदस्य बनने के लिए आमंत्रित किया

पटनायक ने ओडिशा के लोगों को बीजद के सदस्य के रूप में शामिल करने के अलावा राज्य के बाहर रहने वाले लोगों को भी आमंत्रित किया. उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि राज्य के बाहर के लोग भी बीजद के सदस्य बनें. उनके लिए पार्टी ने सदस्यता पंजीकरण के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की है. पटनायक ने कहा कि भारत और विदेश में लोग बीजद के आदर्शों को समझते हैं. उनकी पार्टी के नेता घर-घर जाएंगे और लोगों को क्षेत्रीय पार्टी के उद्देश्य और लक्ष्य से अवगत कराएंगे. पार्टी ओडिशा के हितों की रक्षा के लिए समर्पित है. पटनायक ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि कुछ पार्टियां सदस्यता अभियान के तौर पर मिस कॉल का इस्तेमाल कर रही हैं. मिस कॉल डायरी उनकी सदस्यता पुस्तिका है. हालांकि, हम इस प्रक्रिया से बहुत ऊपर हैं. हमारी पार्टी के नेता बीजद की सदस्यता के लिए सीधे लोगों से संपर्क करेंगे.

स्वाभिमान व संघर्ष बीजद का आदर्श

पटनायक ने स्वाभिमान और संघर्ष को बीजद का आदर्श बताया. बीजद का नाम बीजू पटनायक के नाम पर रखा गया है. पटनायक ने कहा कि बीजू बाबू ने ओडिशा के लोगों की सेवा के लिए, ओड़िया के स्वाभिमान की रक्षा के लिए और ओडिशा के हितों के लिए अंत तक लड़ाई लड़ी. बीजद अध्यक्ष पटनायक ने दावा किया कि उनकी पार्टी की सरकार ने राज्य के लिए बहुत अच्छा काम किया और यह केंद्र सरकार सहित अन्य लोगों के लिए एक मॉडल बन गया है, जो अक्सर ओडिशा सरकार की योजनाओं का अनुसरण करते हैं. पटनायक ने कहा कि कोई भी ओडिशा के लोगों को बीजद सरकार द्वारा शुरू की गयी विकास और कल्याणकारी योजनाओं से वंचित नहीं कर सकता है.

दो महीने जारी रहेगा अभियान

बीजद उपाध्यक्ष देबी प्रसाद मिश्रा ने कहा कि हर तीन साल में शुरू किया जाने वाला बीजद का सदस्यता अभियान 9 दिसंबर तक दो महीने तक जारी रहेगा. सभी विधानसभा क्षेत्रों से सदस्य स्वीकार किये जायेंगे. जो लोग ऑनलाइन सदस्य बनेंगे, उनसे हमारे नेता भी संपर्क करेंगे. बीजद सदस्यता अभियान सभी जिला मुख्यालयों में चलाया जाएगा. छात्रों व महिलाओं पर ध्यान दिया जाएगा. सदस्यों को ऑनलाइन व ऑफलाइन स्वीकार किया जाएगा. वार्ड, पंचायत से लेकर निर्वाचन क्षेत्र, विधानसभाओं में सदस्यता अभियान के उद्देश्यों को पूरा करने के लिए समितियां बनायी जाएंगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें