28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आसाध्य रोग से ग्रसित हैं दो बच्चे, किसी ने नहीं ली सुधि तो पहुंचे अविनाश, उठायी मदद की जिम्मेदारी

फारबिसगंज प्रखंड के परवाहा वार्ड संख्या 09 की है. जहां पर स्व श्रवण मंडल के दो पुत्र जो छह वर्ष की आयु के बाद से ही ऐसे रोग के शिकार हुए कि पूरा शरीर ही दिव्यांग हो गया.

परवाहा निवासी सुमित व नीतीश छह वर्ष की उम्र से ही पूरी तरह से हो गये द्विव्यांग

पिता की मौत के बाद नहीं हो पा रहा समुचित उपचार

फारबिसगंज.एक ऐसा परिवार जिनके दो बच्चे असाध्य रोगों से ग्रसित हैं, आर्थिक विपन्नता के कारण माता-पिता भी बच्चों का इलाज कर पूरी तरह थक गये. यही नहीं बच्चों के पिता की खुद कैंसर से मौत हो गयी. ऐसे में ना तो अब उन बच्चों का सही उपचार ही हो पा रहा है और ना ही उनकी सही देख-रेख करने वाला मां के अलावा कोई और है. नतीजा पूरा परिवार ऊपर वाले या फिर किसी मददगार की आस में है. मामला जिले के फारबिसगंज प्रखंड के परवाहा वार्ड संख्या 09 की है. जहां पर स्व श्रवण मंडल के दो पुत्र जो छह वर्ष की आयु के बाद से ही ऐसे रोग के शिकार हुए कि पूरा शरीर ही दिव्यांग हो गया. ऐसी स्थिति में उन्हें किसी प्रकार की सरकारी सहायता नहीं मिल पा रही है. इसी अवस्था में सुमीत कुमार(16) व नीतीश कुमार(14) की देख भाल लाचार मां किसी प्रकार से कर रही है. मामले की सूचना मिलते ही राजद नेता मंडल अविनाश आनंद परवाहा पहुंचे व परिजनों से मिल कर पूरी जानकारी ली. उनकी स्थिति को देख वे भावुक हो गये. उन्होंने तत्काल बच्चों के कपड़े व मां को साड़ी दी. इसके साथ ही आर्थिक मदद भी की. उन्होंने बच्चों की मां को आश्वासन दिया कि वे दोनों बच्चों के जिला प्रशासन से ट्राइसाइकिल दिलाने का प्रयास करेंगे व पटना जाकर चिकित्सकों से मुलाकात कर उनके द्विव्यांगता के उपचार को लेकर परामर्श लेंगे. यह प्रयास रहेगा कि उन बच्चों को भविष्य में किसी भी प्रकार की तकलीफ का सामना नहीं करना पड़े. उनके साथ मुखिया पूण्यानंद मंडल, उप मुखिया बिरेश यादव, समाजसेवी सुभाष मिश्रा आदि मौजूद थे. वहीं बच्चों की मां ने अविनाश आनंद को मदद के लिए धन्यवाद दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें