28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेस के साथ उनके सहयोगी दलों का भी होगा सफाया: श्रवण कुमार

ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री श्रवण कुमार ने बुधवार को कहा है कि आने वाले समय में कांग्रेस के साथ उनके सहयोगी दलों का भी सफाया हो जायेगा.

जनसुनवाई संवाददाता, पटना ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री श्रवण कुमार ने बुधवार को कहा है कि आने वाले समय में कांग्रेस के साथ उनके सहयोगी दलों का भी सफाया हो जायेगा. कांग्रेस पार्टी अपने काले कारनामों की वजह से आज राजनीतिक विलुप्ति की कगार पर खड़ी है. मंत्री श्रवण कुमार ने यह बातें जदयू प्रदेश मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहीं. इस दौरान शिक्षा मंत्री सुनील कुमार भी मौजूद रहे. इससे पहले दोनों मंत्रियों ने जन सुनवाई में पहुंचे फरियादियों की समस्याओं का समाधान किया. इस मौके पर प्रो नवीन आर्य चंद्रवंशी और संजय वर्मा मौजूद रहे. पत्रकारों के सवालों पर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले जो लोग हमारी पार्टी के विषय में अनर्गल दावे कर रहे थे, बिहार की जनता ने उन्हें सबक सिखाने का काम किया है. लोकसभा चुनाव परिणाम के विधानसभावार आंकड़ों के अनुसार जदयू प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. श्रवण कुमार ने कहा कि 2025 के विधानसभा चुनाव में विपक्षी पार्टियों की दुर्दशा तय है. शिक्षकों के स्थानांतरण और पदस्थापन की ऑनलाइन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू इस दौरान पत्रकारों से शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि शिक्षकों के स्थानांतरण और पदस्थापन संबंधित ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू हो जायेगी. साथ ही दिसंबर महीने तक नए स्कूलों में नियुक्ति दे दी जाएगी. शिक्षा मंत्री ने बताया कि तबादले में गंभीर बीमारी से ग्रस्त और दिव्यांग शिक्षकों को प्राथमिकता देने का निर्णय लिया गया है. साथ ही महिला शिक्षिकाओं का भी विशेष रूप से ख्याल रखा जाएगा. इसके लिए कुल 10 विकल्प दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि तमाम हितधारकों सहित जनप्रतिनिधियों से व्यापक विचार-विमर्श के बाद स्थानांतरण और पदस्थापन नीति बनायी गयी है. इसे अंतिम रूप देने में सभी महत्वपूर्ण पहलुओं को ध्यान में रखा गया है. सुनील कुमार ने कहा कि राज्य सरकार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए तमाम उपाय किये जा रहे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें