28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

41 करोड़ की लागत से रीडेवलप हो रहा बिहार का ये रेलवे स्टेशन, मिलेंगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं

Bihar : सहरसा स्टेशन पर लोगों को एयरपोर्ट जैसी फिलिंग मिले इसका भी खास ख्याल रखा जा रहा है.

केंद्र में जब से एनडीए सरकार आई है तभी से बिहार को लगातार सौगात मिल रहा है. बजट में खास पैकेज. कॉरिडोर, एयरपोर्ट के बाद अब केंद्र सरकार राज्य के एक रेलवे स्टेशन को 41 करोड़ की लागत से रीडेवलप कर रही है. काम पूरा होने के बाद जिले के लोगों को स्टेशन पर ही 5 स्टार जैसी सुविधाएं मिलेगी. बता दें कि भारतीय रेलवे के द्वारा अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत स्टेशनों का पुनर्विकास किया जा रहा है, इसी के तहत समस्तीपुर मंडल के सहरसा स्टेशन को  विकास किया जा रहा है. 

27 1
41 करोड़ की लागत से रीडेवलप हो रहा बिहार का ये रेलवे स्टेशन, मिलेंगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं 3

भूल जाएंगे पूराने सहरसा स्टेशन को

बता दें कि केंद्र सरकार की इस महत्वपूर्ण परियोजना के पूरा होने के बाद सरहसा स्टेशन पर ही यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी. जानकारी के मुताबिक सहरसा स्टेशन की नई बिल्डिंग को काफी आकर्षक बनाया जा रहा है. इसके साथ ही यहां लोगों को एयरपोर्ट जैसी फिलिंग मिले इसका भी खास ख्याल रखा जा रहा है. 

इसे भी पढ़ें : बिहार : स्कूल में जींस-टीशर्ट पहनकर नहीं आ सकेंगे गुरुजी, रील बनाने पर रोक, शिक्षा विभाग ने जारी किया निर्देश 

29 2
41 करोड़ की लागत से रीडेवलप हो रहा बिहार का ये रेलवे स्टेशन, मिलेंगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं 4

लिफ्ट, एस्केलेटर और भी कई चीजों से सजेगा स्टेशन

सहरसा स्टेशन के एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफार्म पर सुगम आवागमन हेतु 12 मीटर चौड़ा पैदल ऊपरी पुल (एफओबी) का प्रविधान किया जाएगा जो लिफ्ट और एस्केलेटर से जुड़ा होगा.  सभी श्रेणी का वेटिंग रूम होगा. लगभग 4770 स्क्वायर मीटर में पार्किंग एरिया बनाया जा रहा है. इसके साथ ही सर्कुलेटिंग एरिया का विकास भी किया जाएगा. बता दें कि पूर्व मध्य रेल के 97 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का काम भी किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : Good News : बिहार में सस्ती हो गई कैंसर की तीन दवाइयां, सरकार ने घटा दिया टैक्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें