28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ratan Tata Film: रतन टाटा ने प्रोड्यूस की थी ये बॉलीवुड फिल्म, अमिताभ बच्चन से है कनेक्शन

Ratan Tata Film: रतन टाटा के निधन से कई लोगों को झटका लगा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बॉलीवुड स्टार्स तक, हर कोई शोक मना रहा है. सिमी गरेवाल ने भी उनके लिए एक इमोशनल नोट लिखा. ऐसे में क्या आप जानते हैं कि टाटा ने एक फिल्म का निर्माण भी किया था.

Ratan Tata Film: दिग्गज उद्योगपति और टाटा सन्स के मानद चेयरमैन रतन टाटा का बुधवार को 86 साल की उम्र में निधन हो गया. ब्लड प्रेशर में अचानक गिरावट के कारण उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके अचानक चले जाने से पूरा देश उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहा है. ऐसे में क्या आप जानते हैं कि रतन टाटा का फिल्मों से भी खास कनेक्शन है. दरअसल साल 2004 में, टाटा ने विक्रम भट्ट की ओर से निर्देशित और अमिताभ बच्चन, जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु स्टारर रोमांटिक थ्रिलर फिल्म एतबार का सह-निर्माण किया था.

रनत टाटा ने इस बॉलीवुड फिल्म का किया था सह-निर्माण

एतबार हॉलीवुड फिल्म ‘फियर’ से प्रेरित थी और इसकी कहानी एक प्रोटेक्टिव पिता के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी बेटी के बॉयफ्रेंड के बारे में पता चलाता है. अपने बेहतरीन कलाकारों और स्टोरीलाइन के बावजूद, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई और इसने केवल 7.96 करोड़ रुपये की कमाई की. मूवी का बजट 9.50 करोड़ था. इस झटके के कारण रनत टाटा को फिल्म निर्माण से पीछे हटना पड़ा.

रतन टाटा के निधन पर क्या बोले टाटा सन्स के चेयरमैन

रतन टाटा का 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया. टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने बुधवार रात एक बयान जारी कर रतन टाटा के निधन पर शोक जताया. उन्होंने उत्कृष्टता, अखंडता और नवाचार के प्रति श्री टाटा की उल्लेखनीय प्रतिबद्धता का सम्मान किया. चन्द्रशेखरन ने कहा, “अत्यधिक क्षति की भावना के साथ हम श्री रतन नवल टाटा को विदाई दे रहे हैं, जो वास्तव में एक असाधारण नेता थे, जिनके अतुलनीय योगदान ने न केवल टाटा समूह बल्कि हमारे देश के मूल ढांचे को भी आकार दिया है.”

सलमान खान और अजय देवगन ने भी रतन टाटा को दी श्रद्धांजलि

सलमान खान ने रतन टाटा को लेकर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें लिखा, ‘श्री रतन टाटा के निधन से गहरा दुख हुआ.’ अभिनेता संजय दत्त ने लिखा, “भारत ने आज एक सच्चा दूरदर्शी खो दिया है. वह सत्यनिष्ठा और करुणा के प्रतीक थे, जिनका योगदान व्यवसाय से परे था, जिसने अनगिनत जिंदगियों को प्रभावित किया. उनकी आत्मा को शांति मिले’. अजय देवगन ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘दुनिया एक दूरदर्शी के निधन पर शोक मना रही है. रतन टाटा की विरासत पीढ़ियों को हमेशा प्रेरित करती रहेगी. भारत और उससे परे उनका योगदान अतुलनीय है. हम अत्यंत आभारी हैं. शांति से आराम करें सर’.

Also Read- Ratan Tata Death: नहीं रहे रतन टाटा, मुंबई के अस्पताल में हुआ निधन, पूरे देश में शोक

Also Read- Ratan Tata: रतन टाटा की अनदेखी तस्वीरें, जिन्हें लोग अब मोबाइल में सेव रखेंगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें