22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs BAN: नीतीश रेड्डी के धमाल के बाद इन ऑलराउंडर के करियर पर मंडराया खतरा

IND vs BAN: भारत को टी20 प्रारूप में एक नया सितारा मिल गया है. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने 86 रनों से जीत दर्ज की. युवा ऑलराउंडर नीतीश रेड्डी ने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने पहले 74 रन बनाए, फिर दो विकेट चटकाए.

IND vs BAN: टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी (Nitish Reddy) ने बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में बल्ले और गेंद दोनों से धमाल मचाया. उन्होंने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बल्लेबाजी करते हुए 74 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इसके बाद उन्होंने दो विकेट भी चटकाए. भारत जब एक समय 41 के स्कोर पर पावर प्ले में ही अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे, जब नीतीश रेड्डी ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की. रेड्डी ने 34 गेंद पर 7 छक्के और 4 चौके की मदद से 74 रन बनाए. उन्होंने इसी सीरीज में टी20 आई में डेब्यू किया है.

IND vs BAN: रेड्डी ने चटकाए दो विकेट

नीतीश रेड्डी के इस कमाल के प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के कई ऑलराउंडर का भविष्य खतरे में पड़ गया है. रेड्डी को सूर्यकुमार यादव (Suryalumar Yadav) ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा और उन्होंने साबित कर दिया कि वह मध्यक्रम में न केवल विकेट बचा सकते है, बल्कि बड़े हिट भी लगा सकते हैं. बुधवार को उनके सभी शॉट में आत्मविश्वास की झलक थी. उनके इस प्रदर्शन के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कई खिलाड़ियों के भविष्य दांव पर लग गए हैं. तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर में विजय शंकर, वेंकटेश अय्यर और शिवम दुबे को रेड्डी कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है.

Gzdrbldwwaakmks 1
Ind vs ban: नीतीश रेड्डी के धमाल के बाद इन ऑलराउंडर के करियर पर मंडराया खतरा 2

Riyan Parag Controversy : ये कहां जाकर बॉलिंग कर रहे हैं रियान पराग, अंपायर ने पकड़ा

IND vs BAN: हार्दिक पांड्या से हो रही रेड्डी की तुलना

टीम इंडिया में उनका रोल काफी कुछ हार्दिक पांड्या से मिलता जुलता है. हार्दिक कभी भी बल्ले से बड़ा प्रहार करने का मादा रखते हैं और गेंद से भी वह विपक्षी टीमों को परेशान करते हैं. बांग्लादेश के खिलाफ रेड्डी ने भी यही किया. कप्तान ने उनकी गेंदबाजी पर भरोसा किया और उन्हें पूरे 4 ओवर डालने का मौका दिया. रेड्डी ने अपने 4 ओवर में जो दो विकेट चटकाए, उनमें एक विकेट महमूदुल्लाह का था, जो भारत के लिए काफी फायदेमंद रहा. देखा जाए तो सबसे छोटे प्रारूप में भारत को एक नया ऑलराउंडर मिल गया है.

IND vs BAN: 16 साल की उम्र में रेड्डी ने खेला प्रथम श्रेणी क्रिकेट

आंध्र का इस ऑलराउंडर ने जब प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया जब वे केवल 16 साल के थे. तब नई गेंद से नीतीश ने एक विकेट लिया और जनवरी 2020 में केरल के खिलाफ अपनी टीम की सात विकेट से हार में 39 रन बनाए. फिर आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 20 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा था, उस सीजन में उन्होंने केवल दो मैच खेले और गेंद से फ्लॉप रहे. लेकिन 2024 में उन्होंने जबर्दस्त वापसी की और एक बल्लेबाज के रूप में उभरे.

IND vs BAN: आईपीएल में सनराजर्स का हिस्सा हैं रेड्डी

सनराजर्स ने उनको बल्ले से काफी मौका दिया और उन्होंने आईपीएल 2024 में 142.92 की स्ट्राइक-रेट से 303 रन बनाकर शानदार प्रदर्शन किया. SRH ने उन्हें गेंद से बहुत कम इस्तेमाल किया. उन्होंने 13 मैचों में सिर्फ 13.1 ओवर गेंदबाजी की. अब जब बड़े मंच पर रेड्डी ने अपना प्रदर्शन दिखाया है तो आईपीएल 2025 के लिए मेगा नीलामी में उन्हें बड़ी कीमत मिलने की उम्मीद है. रेड्डी इस समय केवल 21 साल के हैं और 2026 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं की नजरें उनपर जरूर होंगी. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि रेड्डी की वजह से किस खिलाड़ी को टीम से बाहर जाना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें