22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अंतर जिला गिरोह के सात अपराधी गिरफ्तार, लूटी गयी पांच बाइक बरामद

तीन दिनों में तीन जिलों में लूट की छह घटनाओं को दिया अंजाम

जमुई.

पुलिस ने एक अंतर जिला बाइक लूट गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया. उनके पास से लूटी हुई पांच मोटरसाइकिल, 13 मोबाइल फोन, कट्टा व अन्य सामान बरामद किये. पुलिस ने जमुई जिले के चंद्रदीप, शेखपुरा जिले के चेवाड़ा थाना तथा नवादा जिले के कौआकोल थाना में छापेमारी कर इन सभी अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जानकारी देते पुलिस अधीक्षक चंद्र प्रकाश ने बताया कि पुलिस ने अंतर जिला बाइक लूट गिरोह के जिन सदस्यों को गिरफ्तार किया है, उनमें नवादा जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र का ईटपकवा गांव निवासी दीपू कुमार पिता गोविंद चौधरी, नवलेश कुमार पिता योगेश्वर यादव, जमुई जिले के चंद्रदीप थाना क्षेत्र का हैदरा गांव निवासी विपिन कुमार पिता तरुण यादव, चंद्रदीप थाना क्षेत्र का ही मंदरा गांव निवासी नीरज कुमार पिता अशोक यादव तथा शेखपुरा जिला के चेवाड़ा थाना क्षेत्र के लालगंज गांव का रहने वाला चंदन कुमार पिता बनारस यादव, नीतीश कुमार पिता राजेश यादव तथा रोहित कुमार पिता संजय ठाकुर को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देसी कट्टा, पांच मोटरसाइकिल व 13 मोबाइल फोन बरामद किया गया है.

लगातार लूट की घटनाओं को दे रहे थे अंजाम

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बीते 6 अक्तूबर को जिले के चंद्रदीप, सिकंदरा व लछुआड़ थाना क्षेत्र में एक ही दिन डकैती को तीन घटनाओं को अंजाम दिया था. इन सभी कांडों के उद्भेदन व इनमें संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सतीश सुमन के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम का गठन किया गया था. इसमें चंद्रदीप थानाध्यक्ष, सिकंदरा थानाध्यक्ष तथा लछुआड़ थानाध्यक्ष के अलावा डीआइयू की टीम को शामिल किया गया था. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस टीम को तकनीकी अनुसंधान के क्रम में यह पता चला कि चेवाड़ा थाना क्षेत्र में कुछ अपराधी मौजूद हैं. इसके बाद छापेमारी की गयी तथा वहां से तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से डकैती में लूटी गयी दो मोटरसाइकिल भी बरामद की गयी. दोनों मोटरसाइकिल सात अक्तूबर को लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग डकैती की घटनाओं में लूटी गयी थी.

इस्तेमाल कर रहे थे लूटी हुई मोबाइल

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने लूटी हुई मोबाइल फोन को इस्तेमाल में लाया था. इसके बाद उनके बारे में जानकारी मिली तथा छापेमारी टीम द्वारा मामले में कार्रवाई करते हुए इन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया. इन सभी की योजना त्योहार के दौरान जिले में लूट की कई अलग-अलग घटनाओं का अंजाम देने की थी. इन्होंने जमुई के अलावा शेखपुरा व लखीसराय में भी लूट की घटनाओं का अंजाम दिया था. उन मामलों में भी इनकी संलिप्तता है. अंतर जिला गिरोह के अपराधियों को गिरफ्तार कर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है तथा उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है. छापेमारी दल में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सतीश सुमन के अलावा चंद्रदीप थानाध्यक्ष राजेंद्र साह, सिकंदरा थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह, लछुआड़ थानाध्यक्ष उपेंद्र कुमार पाठक सहित पुलिस के अन्य जवान शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें