28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेलवा चखनी प्लस टू स्कूल की शिक्षिका को प्रताड़ित करने में एचएम समेत दो शिक्षकों से जवाब-तलब

बगहा प्रखंड के उत्क्रमित विद्यालय बेलवा चखनी के प्रधानाध्यापक समेत दो शिक्षकों से स्पष्टीकरण की मांग जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा की गई है.

बेतिया . बगहा प्रखंड के उत्क्रमित विद्यालय बेलवा चखनी के प्रधानाध्यापक समेत दो शिक्षकों से स्पष्टीकरण की मांग जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा की गई है. डीईओ रजनीकांत प्रवीण ने पत्र जारी कर कहा कि उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय चखनी की सहायक शिक्षिका रूपम कुमारी द्वारा आरोप लगाया गया है कि विद्यालय के दो शिक्षक विवेक कुमार और संदीप कुमार के द्वारा उन्हें निजी रूप से मानसिक प्रताड़ित किया जाता है. विद्यालय के प्रधानाध्यापक विजय कुमार राय द्वारा भी इस समस्या का निदान नहीं किया जा रहा है. क्योंकि इनमें से एक विवेक कुमार बीआरसी से संबंधित काम करते हैं, जबकि संदीप कुमार कंप्यूटर शिक्षक हैं. जो नामांकन और कंप्यूटर से संबंधित काम करते हैं. जबकि विद्यालय की पीड़ित शिक्षिका द्वारा पठन पाठन के अलावे कोई विशेष काम नहीं किया जा रहा है, ऐसे में प्रधानाध्यापक द्वारा आरोपित दोनों शिक्षकों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. इस मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक और दोनों शिक्षकों को स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि उक्त कृत्य सरकारी सेवक के आचरण के प्रतिकूल एवं खेदजनक है. उन्होंने तीनों से तीन दिनों के अंदर अपना अपना स्पष्टीकरण देने की मांग की है. जिसमें क्यों नहीं इस कृत्य के लिए उन पर कठोर कार्रवाई की जाए. संतोषप्रद स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं होने पर मामले में उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें