30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गश्ती के दौरान भारी मात्रा में शराब बरामद

परवत्ता थाना पुलिस ने गश्ती के दौरान मैजिक महिंद्रा से भारी मात्रा में शराब बरामद की

परवत्ता थाना पुलिस ने गश्ती के दौरान मैजिक महिंद्रा से भारी मात्रा में शराब बरामद की है. नवगछिया के पुलिस अधीक्षक पूरण कुमार झा ने बताया कि रात्रि गश्ती में पदाधिकारी पुअनि सुजीत कुमार शर्मा विक्रमशीला पहुंच पथ के वैभव होटल के पास थे. नवगछिया जीरोमाइल की ओर से जा रही पीले रंग की महिंद्रा मैजिक पर शक होने पर उनका पीछा किया. पुलिस को पीछा करते देख मैजिक का चालक कलबलिया धार के पास वाहन को खड़ा कर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. उक्त वाहन की तलाशी लेने के क्रम में विभिन्न कंपनी के लगभग 343 लीटर शराब बरामद हुआ. इस संबध में परवत्ता थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

पूजा पंडालों में नियंत्रण कक्ष स्थापित

अग्निशामालय नवगछिया के द्वारा गुरुवार को अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत सभी सातों प्रखंडों के विभिन्न क्षेत्रों में दुर्गा पूजा के अवसर पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है. सतर्कता को लेकर अग्निशामालय द्वारा पंडालों में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है. अग्निशमन पदाधिकारी नवगछिया सअप अभय कुमार सिंह, नियंत्रण कक्ष नवगछिया प्रधान अग्निक धीरज कुमार के नेतृत्व में कुल 19 चिन्हित हॉट स्पॉट, मेला पंडालों की सुरक्षा को लेकर केनोपी लगाकर लोगों के बीच पंपलेट का वितरण किया गया साथ ही मॉक ड्रिल के माध्यम से सामान्य आग, चूल्हे की आग, बिजली के शॉर्ट सर्किट एवं बीड़ी सिगरेट से लगने वाली आग से सावधानी के बारे में बताया गया। आग लगने पर फायर सर्विस का 101 नंबर और विभाग के मोबाइल नंबर 7485805900 पर कॉल करें. तेतरी भ्रमरपुर समेत चार स्थानों पर प्री-पोजिशन ड्यूटी लगाया गया है.

मंदिर परिसर में लुटायी गयी कौड़ी

सन्हौला प्रखंड क्षेत्र के पाठक डीह दुर्गा मंदिर में विगत 400 वर्ष पूर्व से दुर्ग माता की बांग्ला पद्धति से पूजा-अर्चना हो रही है. प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी कलश स्थापना के साथ दुर्गा मां की पूजा अर्चना हो रही है. महागौरी पूजा को लेकर गुरुवार को ग्रामीणों के बीच कौड़ी लुटायी गयी. कौड़ी को प्राप्त करने के लिए सैकड़ों श्रद्धालु मंदिर परिसर में उपस्थित हुए. इस अवसर पर पाठक जी दुर्गा मंदिर प्रांगण में भंडारा का भी आयोजन किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें