24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Dussehra 2024: रावण वध को लेकर बदला मुंगेर का ट्रैफिक रूट, दोपहर बाद इन जगहों पर गाड़ियों की नो एंट्री

Dussehra 2024: रावध वध को लेकर मुंगेर पुलिस की ओर से रूट चार्ट जारी किया गया है. 12 अक्तूबर को अपराह्न12 बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक वाहनों के परिचालन को लेकर रूट निर्धारित किया गया है.

Dussehra 2024: मुंगेर पोलो मैदान में 12 अक्तूबर वियजा दशमी पर भव्य रावण वध कार्यक्रम का आयोजन होगा, जहां रावण वध के साथ ही भव्य आतिशबाजी का नजारा पेश किया जायेगा. अगर आप भी रावण वध देखने जा रहे है तो पहले ट्रैफिक रूट की जानकारी कर लें. क्योंकि पोलो मैदान तक आप वाहन लेकर नहीं जा सकते. रावध वध को लेकर मुंगेर पुलिस की ओर से रूट चार्ट जारी किया गया है. 12 अक्तूबर को अपराह्न12 बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक वाहनों के परिचालन को लेकर रूट निर्धारित किया गया है. साथ ही पार्किग स्थल भी निर्धारित की गई है. हेरूदियारा भगत सिंह चौक की तरफ से आने वाले वाहन मुंगेर क्लब में पार्क करेंगे. जहां से वे पैदल दक्षिण किला गेट से किला में प्रवेश करेंगे.

इन जगहों पर गाड़ियों की नो एंट्री

बांका मोड़ की तरफ से आने वाले वाहन आईटीसी दलहट्टा होते हुए लालदरवाजा टीओपी के पास चिह्नित पार्किंग स्थल पर वाहन पार्क करेंगे. जहां उनको पैदल उत्तर किला गेट से किला में प्रवेश कर पोलो मैदान में उत्तर की आर से प्रवेश मिलेगा. मुख्य शहर की ओर से आनेवाले वाहन जिला स्कूल मैदान और बस स्टैंड में वाहन पार्क कर पूर्वी दरवाजे (किला के मुख्य गेट) से किला में पैदल प्रवेश कर पूरब से पोलो मैदान में प्रवेश करेंगे. सरकारी पदाधिकारी एवं कर्मियों के वाहन डीटीओ कार्यालय के सामने पार्क होंगे. प्रशासनिक स्तर पर पोलो मैदान के चारों तरफ कोई भी दुकान या खोमचा नहीं लगाया जायेगा. इसके साथ ही इन जगहों पर गाड़ियों की नो एंट्री रहेगी.

Also Read: Dussehra 2024: पटना में शाम को कितने बजे होगा रावण वध, जानें हनुमान जी कब करेंगे लंका दहन

बक्सर में कब होगा रावण का पुतला दहन

बक्सर के केसठ प्रखंड समेत विभिन्न गांवों में विजयादशमी महोत्सव के अवसर पर 12 अक्टूबर को दशहरा का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा. वहीं कतिकनार दुर्गा पूजा समिति के तत्वावधान में रावण के पुतला दहन किया जाएगा. इसको लेकर रावण का पुतला आकर्षक व भव्य बनाने की तैयारी पूरी कर ली गयी है. जिसे बनाने के लिए स्थानीय कलाकार लगे हुए हैं. पुजा समिति के कार्यकारी अध्यक्ष आदित्य धनराज ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी लगभग 35 फीट रावण का पुतला बनाया जा रहा है. रावण का पुतला दहन का कार्यक्रम विजया दशमी के अवसर पर 12 अक्टूबर को शाम सात बजे मध्य विद्यालय कतिकनार के परिसर में अतीशबाजी के साथ किया जायेगा. वही राम लक्ष्मण, सीता एवं हनुमान की झांकी भी निकाली जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें