29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खत्म नहीं हो रहा JSSC CGL अभ्यर्थियों का सत्याग्रह, अब बड़े आंदोलन की तैयारी में, इस तारीख को रांची में महाधरणा

JSSC CGL: 14 अक्टूबर को झारखंड के सभी अभ्यर्थी रांची आयेंगे और बापू वाटिका के समक्ष महाधारणा देंगे. वहीं, दूसरी तरफ बापू वाटिका के समक्ष अभ्यर्थियों के एक गुट का प्रदर्शन अब भी जारी है.

रांची : जेएसएससी सीजीएल (JSSC CGL) परीक्षा गड़बड़ी मामले की जांच रिपोर्ट भले ही तैयार कर ली गयी हो लेकिन अभी भी अभ्यर्थियों का सत्याग्रह खत्म नहीं हुआ. बीते कई दिनों से परीक्षा रद्द करने को लेकर मोरहाबादी के बापू वाटिका के समक्ष अभ्यर्थियों के एक गुट का प्रदर्शन अब भी जारी है. उनका कहना है कि जब तक एग्जाम रद्द कर नये सिरे से परीक्षा फिर से आयोजित करने की घोषणा नहीं हो जाती तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा.

14 अक्टूबर को अभ्यर्थियों का महाधारणा

अब छात्रों ने बड़ा आंदोलन करने का ऐलान कर दिया है. 14 अक्टूबर को राज्य भर के सभी अभ्यर्थी रांची आयेंगे और बापू वाटिका के समक्ष महाधारणा देंगे. गुरुवार को हुए प्रेस वार्ता में छात्र नेता इमाम सफी ने ये बात कही. गौरतलब है कि अभ्यर्थी परीक्षा में गड़बड़ी होने की बात कहकर लगातार आंदोलनरत हैं. कुछ दिनों पहले ही अभ्यर्थियों ने जेएसएससी दफ्तर का घेराव किया था. तब आयोग ने घोषणा की थी कि जब तक जांच पूरी नहीं जाएगी तब तक रिजल्ट प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

हाईकोर्ट में पीआईएल दायर

अभ्यर्थियों ने जेएसएससी सीजीएल परीक्षा रद्द करने को लेकर हाईकोर्ट में भी पीआईएल दायर किया है. याचिका दायर करने वाले अभ्यर्थियों ने मांग की है कि मामले की सीबीआई जांच कराने का अनुरोध किया है. उनका कहना है कि परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है और उनके पास इसके पुख्ता सबूत हैं. राज्य सरकार द्वारा आयोजित परीक्षा में कई गड़बड़ियां हैं जिससे अभ्यर्थियों के भविष्य पर खतरा मंडरा रहा है. बता दें कि परीक्षा का आयोजन 21 और 22 सितंबर को 823 परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हुआ था. जिसमें तकरीबन 3 लाख लोगों ने हिस्सा लिया था.

Also Read: Vijayadashami 2024: रांची में 2000 पुलिस कर्मियों की तैनाती, इन रूटों पर वाहनों का परिचालन बंद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें