24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Muzaffarpur News: मानव तस्करी मामले में रेल कोर्ट में चार्जशीट होगा दाखिल, कर्मभूमि एक्सप्रेस से 5 तस्कर हुए थे गिरफ्तार

Muzaffarpur News: जिले में मानव तस्करी को लेकर रेल पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है। मई के महीने में मुजफ्फरपुर जंक्शन पर कर्मभूमि एक्सप्रेस से गिरफ्तार किए गए 5 मानव तस्करों का मामला सही पाया गया है। अब केस में चार्जशीट दाखिल करने के आदेश दिए गए हैं।

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में मानव तस्करी को लेकर रेल पुलिस लगातार सख्त है और कार्रवाई भी कर रही है। मुजफ्फरपुर रेल एसपी विनय तिवारी लगातार मानव तस्करी से संबंधित मामलों की समीक्षा कर रहे हैं। इसी कड़ी में मई के महीने में मुजफ्फरपुर जंक्शन पर कर्मभूमि एक्सप्रेस से गिरफ्तार किए गए 5 मानव तस्करों का मामला सही पाया गया है। अब उन तस्करों के खिलाफ रेल कोर्ट सोनपुर में केस के आईओ ने चार्जशीट दाखिल करने का आदेश दिया है। बता दें, अक्टूबर के दूसरे सप्ताह के बाद इस मामले में चार्जशीट दाखिल होगी। 

जबरन मजदूरी के लिए ले जा रहे थे तस्कर 

दरअसल, मई के महीने में मुजफ्फरपुर जंक्शन पर कर्मभूमि एक्सप्रेस से सात नाबालिग बच्चों को आरपीएफ की टीम ने मानव तस्करों से मुक्त कराया था। इस मामले में समस्तीपुर के दो, अररिया और पूर्णिया के तीन मानव तस्करों को गिरफ्तार किया गया था। शुरुआती पूछताछ के बाद आरपीएफ के दरोगा के बयान पर रेल थाना मुजफ्फपुर में मामला दर्ज किया गया था। तस्करों के चंगुल से बचे बच्चों ने बताया था कि उन्हें जबरन मजदूरी के लिए अंबाला और बेंगलुरू ले जाया जा रहा था।

मनियारी में मिला बच्ची का शव

जिले के मनियारी में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां नदी किनारे झाड़ियों में एक मासूम बच्ची का शव मिला है। मामले की जानकारी आसपास के लोगों को हुई थी मौके पर भीड़ जुट गई। मामले की सूचना मनियारी थाना को दी गई। मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। हालांकि, शव की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस जांच में जुटी है।

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें