24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kal Ka Mausam: बिहार के इन दो जिलों में लोग रहें सावधान, कल बदल सकता है मौसम, ये है लेटेस्ट अपडेट

Kal Ka Mausam : पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा,बेगूसराय, लखीसराय और जहानाबाद में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इसके अलावा, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ,औरंगाबाद और अरवल में भी मौसम का हाल कुछ ऐसा ही होगा.

Kal Ka Mausam: पटना. बिहार के दो जिलों में कल यानी कि 14 अक्टूबर को बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने समस्तीपुर और वैशाली जिले में कुछ जगहों पर बारिश होने के साथ मेघगर्जन और वज्रपात की आशंका जतायी है. इसको लेकर मौसम विभाग ने दोनों जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा, आईएमडी ने इन जिलों में सभी लोगों से सावधान रहने की अपील की है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले सप्ताह पछुआ हवा का प्रवेश पूरे तरीके से हो जाएगी जिसके कारण ठंड का अनुभव होने लगेगा. इस दौरान रात के तापमान में और गिरावट देखने को मिलेगी. अगले सप्ताह से बिहार के कई हिस्सों में ऊनी कपड़ों की जरुरत महसूस होने लगेगी.

बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं

मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में अभी किसी भी तरह की मौसमी गतिविधियां नहीं है, जिसके कारण मौसम शुष्क बना रहेगा, लेकिन कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. हालांकि, बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है और बिहार के सभी जिलों में मौसम शुष्क बने रहने की के आसार हैं. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमानों में बताया है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी दरभंगा और उसके आसपास के रास्ते हुई है. ऐसे में अगले दो दिनों के दौरान यहां भी बारिश देखने को मिल सकती है.

Also Read: यूपी में भी बहुत सरल थी दुर्गापूजा की 250 साल पुरानी पद्धति, बिना वैदिक मंत्र के पूजा करने का था विधान

इन जिलों में होगा ठंड का एहसास

पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा,बेगूसराय, लखीसराय और जहानाबाद में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इसके अलावा, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ,औरंगाबाद और अरवल में भी मौसम का हाल कुछ ऐसा ही होगा. मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिनों तक बिहार के मौसम में कोई खास परिवर्तन देखने को नहीं मिल सकता है. दरअसल, बिहार के निचले इलाकों से पश्चिमी हवा अब ऊपर की ओर बढ़ रही है जिसके कारण धीरे-धीरे तापमान में कमी आने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया है कि दीपावली और छठ महापर्व के आसपास अच्छी ठंड की शुरुआत हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें