23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Womens T20 World Cup, IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, देखें प्लेइंग XI

Womens T20 World Cup IND vs AUS: भारतीय महिला टीम का सामना रविवार को एक अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हो रहा है. टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को एक शानदार जीत दर्ज करनी होगी. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

ICC Womens T20 World Cup: आईसीसी महिला टी20 2024 के एक अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. भारत के लिए यह करो या मरो वाला मुकाबला है. सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भारत को हर हाल में ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने अब तक अपने दो मुकाबले जीते हैं और एक में टीम को हार का सामना करना पड़ा है. अंक तालिका में भारत दूसरे स्थान पर जरूर है, लेकिन न्यूजीलैंड से उसे कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है.

Womens T20 World Cup: दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया महिला (प्लेइंग इलेवन) : बेथ मूनी (विकेट कीपर), ग्रेस हैरिस, एलिस पेरी, एशले गार्डनर, फोबे लिचफील्ड, ताहलिया मैकग्रा (कप्तान), जॉर्जिया वेयरहम, एनाबेल सदरलैंड, सोफी मोलिनक्स, मेगन शुट्ट, डार्सी ब्राउन.
भारत महिला (प्लेइंग इलेवन) : शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेट कीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह.

Womens T20 World Cup: क्या कहा हरमनप्रीत कौर ने

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस के बाद कहा कि पहले गेंदबाजी करने का विकल्प बिल्कुल ठीक है. हमें उन्हें कम स्कोर पर आउट करना होगा और लक्ष्य का पीछा करना होगा. यह हमारा यहां पहला गेम है, हमने टीवी पर कई गेम देखे हैं और हमारे पास अपनी योजनाएं हैं. हमने उन्हें पहले भी हराया है और हम फिर से ऐसा कर सकते हैं. हमाने एक बदलाव किया है. पूजा वस्त्रकार, सजाना की जगह आई हैं. टॉस जीतने के बाद ताहलिया मैकग्रा ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी करेंगे, बोर्ड पर स्कोर बनाएंगे. यह यहां तीसरा गेम है, पिछले वाले की तुलना में थोड़ा बेहतर सतह लग रहा है. खेल पर पूरा ध्यान केंद्रित होने के कारण अभी चोटों के बारे में कोई चिंता नहीं है. हमारे पास दो बदलाव हैं – ग्रेस हैरिस और डार्सी ब्राउन टीम में शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें