21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Womens T20 World Cup IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 151 पर रोका, अब बल्लेबाजों की बारी

Womens T20 World Cup: भारत ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के एक अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 151 के स्कोर पर रोक दिया है. भारत को यह मुकाबला जीतने के लिए अब 152 रनों की जरूरत है. सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए भारत का हर हाल में यह मुकाबला जीतना होगा.

ICC Womens T20 World Cup IND vs AUS: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप चरण में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से हो रहा है. रविवार को भारत ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को 151 के स्कोर पर रोक दिया है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक 40 रन सलामी बल्लेबाज ग्रेस हैरिस ने बनाए. रेणुका सिंह ठाकुार ने शुरुआती दो विकेट चटकाए. दीप्ति शर्मा ने भी दो विकेट अपने नाम किए और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने का काम किया. श्रेयांका पाटिल, पूजा वस्त्राकर और राधा यादव को एक-एक सफलता मिली.

Womens T20 World Cup: भारत को जीत की दरकार

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह मुकाबला जीतना ही होगा. अगर भारत आज ऑस्ट्रेलिया से हार जाता है तो उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की जीत की उम्मीद करनी होगी. ऐसी स्थिति में ही भारत आगे बढ़ पाएगा. ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए अब भारतीय बल्लेबाजों को शानदार प्रदर्शन करना होगा और जीत के लिए 20 ओवर में 152 रन बनाने होंगे. टीम को अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से काफी उम्मीदें होंगी.

Womens T20 World Cup: रेणुका सिंह ने किया कमाल का प्रदर्शन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका बेथ मूनी के रूप में तीसरे ओवर में लगा, जब रेणुका सिंह ने उन्हें राधा यादव के हाथों कैच करा दिया. उसके बाद अगली की गेंद पर रेणुका ने जॉर्जिया व्हेरम को पगबाधा आउट कर दिया. कप्तान तहलिया मैकग्रा ने 32 रनों की उपयोगी पारी खेली. उनका भरपूर साथ एलीसा पेरी ने दिया. पेरी ने भी 23 गेंद पर 32 रन बनाकर अपनी टीम की रनों की गति को तेज किया. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 152 रनों का लक्ष्य दिया है.

Womens T20 World Cup: दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया महिला (प्लेइंग इलेवन) : बेथ मूनी (विकेट कीपर), ग्रेस हैरिस, एलिस पेरी, एशले गार्डनर, फोबे लिचफील्ड, ताहलिया मैकग्रा (कप्तान), जॉर्जिया वेयरहम, एनाबेल सदरलैंड, सोफी मोलिनक्स, मेगन शुट्ट, डार्सी ब्राउन.
भारत महिला (प्लेइंग इलेवन) : शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेट कीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें