22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Darbhanga News: हरिहरपुर फुटबॉल टूर्नामेंट का चैंपियन बना राजा बहादुर विशेश्वर सिंह फुटबॉल क्लब

Darbhanga News:राजा बहादुर विशेश्वर सिंह फुटबॉल क्लब, दरभंगा ने हरिहरपुर में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला जीत लिया. टी

Darbhanga News: दरभंगा. राजा बहादुर विशेश्वर सिंह फुटबॉल क्लब, दरभंगा ने हरिहरपुर में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला जीत लिया. टीम ने कांटे की टक्कर में बैरिया फुटबॉल क्लब, मुजफ्फरपुर को 3-2 से पराजित किया. निर्धारित समय तक दोनों टीम गोल नहीं कर सकी. रेफरी ने पेनाल्टी शूट आउट का निर्णय दिया. इसमें दरभंगा की टीम 3- 2 अंक के अंतर से फाइनल मुकाबला अपने नाम कर ली. सफलता प्राप्त करने वाली टीमों को युवराज कुमार कपिलेश्वर सिंह आदि ने पुरस्कृत किया. विजेता टीम को शील्ड के साथ 75000 रुपये तथा उपविजेता को 45000 रुपये का नकद इनाम दिया गया. प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर का पुरस्कार राजा बहादुर टीम के कुलवीर सिंह तथा बेहतर खिलाड़ी का पुरस्कार राजा बहादुर टीम के ही डिफेंडर शानू देव को दिया गया. आठ दिवसीय टूर्नामेंट में बिहार, बंगाल और नेपाल की दर्जनभर से अधिक बेहतर टीमों ने भाग लिया था.

हर गांव में फुटबॉल को बनाया जायेगा लाेकप्रिय

मुख्य अतिथि के ताैर पर कार्यक्रम में मौजूद रहे दरभंगा राज के युवराज कुमार कपिलेश्वर सिंह ने कहा कि वर्तमान में मिथिला में फुटबॉल की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है. इस खेल को प्रोत्साहित करने के लिए वे हरसंभव प्रयास कर रहे हैं. कहा कि मिथिला के हर गांव में फुटबॉल को लोकप्रिय बनाने के लिए काम किया जायेगा. किशोर तथा युवाओं में इस खेल के प्रति आकर्षण पैदा किया जायेगा. कहा कि पिछले एक साल में राजा बहादुर विशेश्वर सिंह फुटबॉल क्लब ने अपनी ताकत काफी बढ़ायी है. मिथिला के लिए यह टीम एक बड़ी उपलब्धि है. उपस्थित युवा एवं बच्चों से कहा कि खेल से स्वस्थ शरीर और रचनात्मक मस्तिष्क के विकास में मदद मिलती है. ध्यान लगाकर पढ़ाई करने में भी लाभ होता है. सफल आयोजन के लिए प्रतियोगिता से जुड़े सदस्यों के साथ ही विजेता टीम के खिलाड़ियों, कोच अमन सिंह, टीम के अध्यक्ष डॉ संतोष कुमार, मैनेजर संकेत झा के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया.

खेलकूद को हमेशा से बढ़ावा देता रहा है दरभंगा राज परिवार- गंगा प्रसाद

टूर्नामेंट के संस्थापक अध्यक्ष गंगा प्रसाद ने कहा कि राज परिवार हमेशा से खेलकूद को बढ़ावा देता रहा है. कुमार कपिलेश्वर सिंह परिवार की परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं. कड़ी मेहनत, समर्पण और दृढ़ता से कुमार को मिथिला में प्रख्यात कर दिया है. डॉ शिवनाथ झा, डॉ हेमपति झा, रंगनाथ ठाकुर एवं पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी देवेंद्र सिंह को पाग, चादर से सम्मानित किया गया. मौके पर राजपरिवार से अमरकांत झा, आशुतोष दत्त, आशीष झा, सचिन वर्मा, सुजीत झा, सत्यम सिंह, मुकेश झा, अनिल सहनी, संतोष झा आदि माैजूद रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें