26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Baba Siddiqui Murder : सलमान खान मांग लें माफी, जानें किसने और क्यों दी ये सलाह

Baba Siddiqui Murder : बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद कई तरह की खबरें आ रहीं हैं. इस बीच बीजेपी नेता हरनाथ सिंह यादव ने सलमान खान को माफी मांगने की सलाह दी है. जानें पूरा मामला

Baba Siddiqui Murder : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद राजनीतिक जगत में मातम छाया हुआ है. मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि तीन अब भी गिरफ्त से बाहर हैं. हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. ऐसा माना जा रहा है कि सलमान खान से करीबी होने की वजह से बाबा सिद्दीकी की हत्या कर दी गई. इस बीच पूर्व राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता हरनाथ सिंह यादव ने सलमान खान को नसीहत दी है. उन्होंने बॉलीवुड के दबंग से बिश्नोई समाज से माफी मांगने की सलाह दी है.

बीजेपी नेता हरनाथ सिंह यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि काला हिरण को बिश्नोई समाज देवता की तरह पूजता है. आपने उसका शिकार किया, जिसके कारण बिश्नोई समाज की भावनाएं बहुत आहत हुईं. बिश्नोई समाज की भावनाओं का सम्मान करते हुए अपनी बड़ी गलती के लिए समाज से माफी मांगनी चाहिए.

Read Also : बिश्नोई गैंग क्यों है सलमान खान से नाराज, लाॅरेंस क्यों बना जान का दुश्मन?

सलमान खान और लॉरेंस बिश्नोई के बीच क्यों है खटास

सलमान खान और लॉरेंस बिश्नोई के बीच दुश्मनी की शुरुआत साल 1998 में हुई थी. खबरें आईं थीं कि फिल्म हम साथ-साथ हैं कि शूटिंग के दौरान सलमान खान ने दो काले हिरण का शिकार किया था. काले हिरण का शिकार प्रतिबंधित है. इसके बाद वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत बॉलीवुड एक्टर के खिलाफ कार्रवाई हुई थी. केस में सलमान को 5 साल की सजा हुई है, लेकिन फिलहाल वे जमानत पर हैं. बिश्नोई समाज काले हिरण की पूजा करता है. इस पूरे घटनाक्रम के बाद लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान से माफी मांगने को कहा था, लेकिन सलमान खान ने माफी नहीं मांगी थी, जिसके बाद से दोनों के बीच दुश्मनी की शुरूआत हुई. लॉरेंस खुलेआम सलमान खान को जान से मारने की धमकी देता रहा है.

बाबा सिद्दिकी और बॉलीवुड के बीच था गहरा नाता

बाबा सिद्दिकी कभी एक दूसरे के कट्टर विरोधी रहे सुपरस्टार सलमान खान और शाहरुख खान के बीच सुलह कराने के कारण चर्चा में आए थे, जो 2013 के सबसे वायरल क्षणों में से एक था. वह सिनेमा के दिग्गज सुनील दत्त के शिष्य, यहां तक ​​कि उनके दूसरे बेटे के रूप में माने जाते थे. एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दिकी राजनीति और हिंदी फिल्मोद्योग के सहसंबंध के प्रतीक थे. शनिवार रात गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें