23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: सोशल मीडिया के जरिये हथियारों का होता है सौदा, पूर्णिया में गिरोह के दो शातिर धराए

Bihar News: सोशल मीडिया के जरिए हथियारों का सौदा करने वाले गिरोह के दो शातिरों को पूर्णिया पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान धर दबोचा. दोनों ने कई बड़े खुलासे किए हैं.

Bihar News: पूर्णिया में वाहन चेकिंग के दौरान सोशल मीडिया के जरिये हथियारों की खरीद-बिक्री करनेवाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ करने में पुलिस को कामयाबी मिली है. भारत-नेपाल में आरडीएक्स गैंग एवं राजा यादव गिरोह से इस कारोबार का ताल्लुक है. इस गिरोह के दो शातिर को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार भी किया है. दोनों मधेपुरा व सुपौल के रहनेवाले हैं. दोनों की पहचान अमनदीप चौधरी ग्राम रानीपटी वार्ड नंबर 09 थाना कुमारखंड जिला मधेपुरा एवं दीपक कुमार ग्राम नौवाबाखर वार्ड नंबर -09 थाना किशनपुर जिला सुपौल के रूप में हुई.

दो गिरोह पर दबिश शुरू

इस संबंध में जानकीनगर थानाध्यक्ष संतोष कुमार झा ने बताया कि दोनों अपराधी की गिरफ्तारी के बाद भारत-नेपाल में आरडीएक्स गैंग एवं राजा यादव गिरोह की कुंडली खंगाली जा रही है. दोनों ही गिरोह के सदस्य हथियार तस्करी का काम करते हैं. कोसी- सीमांचल के जिले में दोनों ही गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए विशेष छापामारी अभियान चलाया जा रहा है.

ALSO READ: Bihar News: पूर्णिया में प्रेमी के साथ भागी पत्नी को वापस लाया पति, प्रेम-प्रसंग नहीं थमा तो कर ली खुदकुशी

पुलिस को देखकर भागने लगे बाइक सवार

जानकीनगर थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हुलास कुमार के निर्देशानुसार एनएच 107 पर वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को यह सफलता हाथ लगी. डीआईयू टीम पूर्णिया एवं जानकीनगर थानाध्यक्ष संतोष कुमार झा के नेतृत्व में पुलिस अवर निरीक्षक पंचम कुमार,सअनि नीरज कुमार ने एनएच 107 पर वाहन चेकिंग के दौरान पाया कि मधेपुरा के खुदा करवेली की ओर से बिना नंबर की एक पल्सर एन 160 पर सवार दो युवक आ रहे थे. पुलिस को देखते ही दोनों बाइक सवार युवक ने भागने का प्रयास किया.पुलिस ने दोनों को घेर कर पकड़ लिया.

व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम व कैमरा में मिली हथियार की तस्वीरें

जानकीनगर थानाध्यक्ष संतोष कुमार झा ने रविवार को बताया कि अनुसंधान के दौरान दोनों युवकों की मोबाइल के व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम एवं कैमरा में ली गयी तस्वीर में विभिन्न प्रकार के हथियार की तस्वीर मिली. इसके बारे सख्ती से पूछताछ करने पर अमनदीप चौधरी ने बताया कि वह अपने साथी दीपक कुमार के साथ मिलकर अवैध हथियार की बिक्री आरडीएक्स गैंग एवं राजा यादव गिरोह के पास करते हैं. देशी कट्टा दो हजार एवं पिस्टल पांच हजार में मिलता है. मोबाइल में ली गयी तस्वीर को सोशल मीडिया के कई स्रोतों के माध्यम से खरीदार के पास भेजता है.

मुरकटा पुल के पास झाड़ी में छिपाया था हथियार

पूछताछ के क्रम में बताया कि देशी कट्टा बेचने के लिए ग्राम खुदा करवेली मधेपुरा जा रहे थे. रास्ते में पुलिस की गश्ती देखकर देसी कट्टा को नौलखी- करवेली जानेवाली पथ में मुरकटा पुल के पास झाड़ी में छिपाकर रख दिया. दोनों युवकों की निशानदेही पर मुरकटा पुल की झाड़ी से देसी कट्टा को बरामद किया गया. दोनों के विरूद्ध जानकीनगर थाना कांड संख्या 366/24 प्राथमिकी दर्ज की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें