22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हार्दिक की कप्तानी जाने से क्यों खुश हैं ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, बोले- खलीफा नहीं बनना है

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी कामरान अकमल ने कहा- अब मुझे समझ आया क्यों इंडिया ने हार्दिक को रिप्लेस करके सूर्यकुमार को कप्तान बनाया. हार्दिक को ऑन टॉस रखना चाहती है टीम इंडिया.

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी कामरान अकमल ने कहा- अब मुझे समझ आया क्यों इंडिया ने हार्दिक को रिप्लेस करके सूर्यकुमार को कप्तान बनाया. हार्दिक को ऑन टॉस रखना चाहती है टीम इंडिया.

Hardik Pandya 3 1
Hardik pandya

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल ने सूर्यकुमार यादव के 360 डिग्री बैटिंग स्टाइल की तारीफ करते हुए कहा कि वे ऐसे ही नहीं दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं वो एक मैच विनर खिलाड़ी हैं. बांग्लादेशके साथ बीती सीरीज पर कामरान ने कहा, कि हार्दिक के खेल को बेहतर रखने के लिए , उनकी कप्तानी को रीप्लेस करना भारत की स्ट्रेटजी थी.  सूर्यकुमार ने बांग्लादेश के साथ बीती सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन किया. अंतिम टी20 मैच में धुआंधार 75 रन की पारी खेलने वाले कप्तान सूर्य ने भारत को रिकाॅर्ड 297 रन तक पहुंचाने में मदद की. सूर्यकुमार अभी आईसीसी टी20 रैंकिंग में विश्व के दूसरे नंबर के बल्लेबाज हैं. 

Suryakumar Yadav 5 1
हार्दिक की कप्तानी जाने से क्यों खुश हैं ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, बोले- खलीफा नहीं बनना है 4

अपने निजी यूट्यूब चैनल पर विशेषज्ञ राय रखते हुए हार्दिक की जगह सूर्यकुमार को कप्तान बनाए जाने पर कामरान ने भारतीय क्रिकेट मैनेजमेंट की काफी तारीफ की है. कामरान ने कहा  जिसने भी संजू और सूर्या की पार्टनरशिप नहीं देखी, उसे बार-बार देखना चाहिए, खासकर वे युवा जो प्रोफेशनल क्रिकेट खेलना चाहते हैं और क्रिकेट में और स्पेशली टी20 क्रिकेट में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं. हार्दिक को बेस्ट आलराउंडर बताते हुए उनकी कप्तानी की बजाय उनके खेल को आगे बढ़ाना एक सार्थक कदम रहा. हार्दिक को कप्तान बनाकर खलीफा नहीं बनाना है, उससे और परफार्मेंस लेनी है, उसको आन टाॅस रखना है.  कामरान ने कहा, जिस तरह भारतीय मैनेजमेंट ने हार्दिक को रीप्लेस किया है, ये उनकी प्रोफेशनल क्षमता को बताता है. ये उनकी प्लानिंग का हिस्सा लगता है, कि कौन-सा कप्तान सूटेबल है और उसे ही आगे बढ़ाना है.

Ipl 2024: Kamran Akmal
Kamran akmal

हार्दिक को बांग्लादेश के साथ समाप्त हुई सीरीज में मैन आफ द सीरीज का खिताब दिया गया है. हार्दिक ने सीरीज में 11 छक्के जड़ते हुए कुल 118 रन बनाए. लंबे समय बाद वापसी करते हुए हार्दिक ने बैटिंग और बाॅलिंग में भारत के लिए अहम योगदान दिया. 

Read Also: INDW vs AUSW: LBW होने के बाद भी कैसे बच गईं Phoebe Litchfield, थर्ड अंपायर ने क्यों बदला फैसला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें