22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Update : बंगाल से मानसून ले सकता है विदाई, लेकिन बारिश रहेगी जारी

Bengal Weather Update : राज्य से मानसून की विदाई होने के बाद भी बारिश की आशंका बनी हुई है. मंगलवार को दक्षिण बंगाल की खाड़ी में नए सिरे से एक निम्न दबाव बन सकता है.

Bengal Weather Update : राज्य के सभी हिस्सों से मानसून ने विदाई लेनी शुरु कर दी है. मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण पश्चिम मॉनसून अगले दो दिनों में गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों से विदा हो जाएगा. अगले दो दिनों में देश के बाकी हिस्सों से मानसून पूरी तरह विदा हो जाएगा. सोमवार को अलीपुर मौसम विभाग की ओर से इसकी जानकारी दी गयी. राज्य से मानसून की विदाई होने के बाद भी बारिश की आशंका बनी हुई है. मंगलवार को दक्षिण बंगाल की खाड़ी में नए सिरे से एक निम्न दबाव बन सकता है. इसका रुख क्या होगा, इससे कितना प्रभाव पड़ेगा, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है.

दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के साथ पूर्व मध्य अरब सागर पर भी एक निम्न दबाव बना है. अगले 12 घंटे में यह और शक्तिशाली हो जायेगा. पश्चिम व उत्तर पश्चिम की ओर यह अग्रसर होगा. इसका असर सीधे तौर पर बंगाल पर नहीं पड़ेगा. सोमवार को कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है.

Also Read : Kolkata Metro : आखिर क्यों मेट्रो परिसेवा हुई बंद, जानें पूरी कहानी

दिनाजपुर और मालदा में बारिश का अनुमान नहीं

हावड़ा, दक्षिण 24 परगना, मेदिनीपुर में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है. हालांकि, झाड़ग्राम, पुरुलिया, बांकुड़ा जैसे पश्चिमी जिलों में बारिश का अनुमान नहीं है. उत्तर बंगाल के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. हालांकि दिनाजपुर और मालदा में बारिश का अनुमान नहीं है.

Also Read : Kolkata Airport : जानें क्यों कोलकाता एयरपोर्ट पर दोबारा उतरा बेलुगा एक्सएल विमान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें