22 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RIL Q2 Results: रिलायंस इंडस्ट्रीज के तिमाही नतीजे में 16,563 करोड़ का मुनाफा ,9.4% की बढ़त

RIL Q2 Results: रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सितंबर तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं.

RIL Q2 Results:रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने सितंबर तिमाही के नतीजे घोषित किया,जिसमें कंपनी का नेट प्रॉफिट तिमाही आधार पर 9.4% बढ़कर 16,563 करोड़ रुपए तक पहुंच गया. पिछली तिमाही में यह 15,138 करोड़ रुपए था, जबकि एक साल पहले इसी तिमाही में 17,394 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था. इस प्रकार साल-दर-साल आधार पर कंपनी के मुनाफे में 5% की गिरावट आई है, लेकिन तिमाही आधार पर इसमें वृद्धि देखने को मिली है.

ऑयल एंड गैस बिजनेस में सुधार

रिलायंस इंडस्ट्रीज के ऑयल एंड गैस बिजनेस की EBITDA (ब्याज, कर, मूल्यह्रास और अमोर्टाइजेशन से पहले की आय) ग्रोथ साल-दर-साल 11% बढ़ी है।.फिस्कल ईयर 2025 की दूसरी तिमाही में यह बढ़कर 5,290 करोड़ रुपए हो गई, जबकि पिछले साल की इसी तिमाही में यह 4,766 करोड़ रुपए थी. EBITDA मार्जिन में भी सुधार हुआ और यह 85% तक पहुंच गया, जो पिछले साल की इसी तिमाही में 72% था.

Also Read: Ratan Tata: आंध्र सरकार का बड़ा ऐलान, अमरवाती में बनेगा ‘रतन टाटा इनोवेशन हब’

ऑयल-टू-केमिकल (O2C) सेगमेंट में भी इजाफा

कंपनी के ऑयल-टू-केमिकल (O2C) सेगमेंट के रेवेन्यू में तेजी आई है. रिलायंस की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, घरेलू बिक्री बढ़ने से प्रोडक्शन वॉल्यूम में भी वृद्धि हुई है. मोबाइल सर्विस के चार्ज बढ़ने से डिजिटल सर्विस डिविजन का रेवेन्यू भी बढ़ा है.

ऑयल एंड गैस सेगमेंट में गिरावट

हालांकि, गैस प्राइस रियलाइजेशन घटने से ऑयल एंड गैस सेगमेंट में गिरावट आई है, जिससे कंपनी की कुल वृद्धि पर असर पड़ा और रेवेन्यू में 6% की कमी दर्ज की गई.

Also Read: Noel Tata: इस देश का नागरिक नहीं है नोएल टाटा, जानें वजह

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें