23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक-दो अंक से फेल होने वाले स्टूडेंट्स की कॉपियों को देखेंगे हेड एग्जामिनर

एक-दो अंक से फेल होने वाले स्टूडेंट्स की कॉपियों को देखेंगे हेड एग्जामिनर

:: परीक्षा से पूर्व विवि में हाेगी पदाधिकारियों के साथ हेड एग्जामिनर की बैठक

वरीय संवाददाता, मुजफ्फरपुर बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से बीते दिन ली गयी परीक्षा के परिणाम के बाद लगातार गड़बड़ी के आरोप के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिणाम जारी करने से पूर्व उसकी समीक्षा का निर्णय लिया है. पदाधिकारियों ने कहा है कि कोई भी परीक्षा शुरू होने से पूर्व विषयवार हेड एग्जामिनर की सूची तैयार की जाएगी. उनके साथ पदाधिकारियों की बैठक होगी. उन्हें बताया जाएगा कि यदि कोई स्टूडेंट एक या दो अंक से फेल हो रहा हो तो उसकी कॉपी की एक बार स्वयं जांच कर लें. साथ ही एक ही पेपर में यदि बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं को शून्य या एक ही जैसा अंक आ रहा हो तो उनमें से कुछ कॉपियों को देख लें. इससे परिणाम जारी करने से पहले उस समस्या को दूर किया जा सकता है.

कॉलेजों के साथ भी होगी बैठक, ससमय अंक भेजने पर रहेगा जोर

परीक्षाओं के परिणाम में विलंब और पेंडिंग का एक प्रमुख कारण ससमय कॉलेजों से इंटरनल और प्रायोगिक परीक्षाओं का अंक नहीं प्राप्त होना भी है. ऐसे में विश्वविद्यालय ने शीघ्र डिग्री और अंगीभूत कॉलेजों के साथ अलग-अलग बैठक का निर्णय लिया है. इस बैठक में संबंधित कॉलेजों के प्राचार्यों से अनुरोध किया जाएगा कि प्रायोगिक और इंटरनल परीक्षा का अंक दिए गये फॉर्मेट में ससमसय उपलब्ध करा दें. साथ ही जिन छात्र-छात्राओं का अंक कॉलेज में भेज दिया गया हो. उनके आवेदन को बिना देखे सीधे विवि को फॉरवर्ड करने से बचें. इस बैठक में अन्य समस्याओं पर भी चर्चा होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें