27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एचएम ने विद्यालय में कराया पौधारोपण, तो जान मारने की मिली धमकी

प्रधानाध्यापिका द्वारा पौधारोपण कराने को लेकर विद्यालय शिक्षा समिति के सचिव व ग्रामीणों द्वारा प्रधानाध्यापिका को जान मारने की धमकी दी गयी है. इधर, धमकी देने के बाद प्रधानाध्यापिका ने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को आवेदन देकर गुहार लगायी है.

भभुआ नगर. विद्यालय कैंपस में पौधारोपण करना रामपुर प्रखंड के अकोदी उत्क्रमित मध्य विद्यालय की प्रधानाध्यापिका को महंगा पड़ गया है. यहां प्रधानाध्यापिका द्वारा पौधारोपण कराने को लेकर विद्यालय शिक्षा समिति के सचिव व ग्रामीणों द्वारा प्रधानाध्यापिका को जान मारने की धमकी दी गयी है. इधर, धमकी देने के बाद प्रधानाध्यापिका ने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को आवेदन देकर गुहार लगायी है. आवेदन में बताया है कि विगत सितंबर महीने में स्कूल की जमीन में वन विभाग द्वारा पौधारोपण किया गया था. वन विभाग द्वारा पौधों की सुरक्षा हेतु गैबियन भी लगाया गया. लेकिन, पौधा लंगाने के बाद गांव के कुछ लोग विद्यालय अवधि के दौरान मेरे कार्यालय में आकर विवाद करने लगे और कहने लगे विद्यालय की जमीन के चारों तरफ पौधारोपण क्यों करवाया गया. आवेदन में कहा गया है कि ग्रामीणों के साथ विद्यालय शिक्षा समिति के सचिव व मुखिया द्वारा जान मारने की धमकी भी दी गयी. साथ ही सचिव व मुखिया द्वारा झूठे आरोप लगा कर केस में फंसाने की भी धमकी दी गयी है. आवेदन में बताया है कि ग्रामीणों की धमकी के कारण मैं मानसिक रूप से काफी तनाव में हूं. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को दिये आवेदन में बताया है कि विद्यालय कैंपस में एक चापाकल है, जो कई महीने से गंदा पानी दे रहा है. मरम्मत के लिए कई बार आवेदन दिया गया है, लेकिन मरम्मत नहीं की गयी. इससे नल जल योजना का पानी छात्र-छात्राएं पीते थे, लेकिन पौधारोपण के बाद कुछ ग्रामीणों द्वारा विद्यालयों के नल जल योजना का कनेक्शन भी काट दिया गया है. इसके कारण नल जल योजना का पानी विद्यालय में नहीं मिल रहा है, जिसके कारण बच्चों को पीने के पानी की समस्या उत्पन्न हो गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें