22 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Heavy Rain Warning: तबाही मचाने आ रहा चक्रवाती तूफान, 14 से 17 अक्टूबर तक मूसलाधार बारिश, स्कूल-कॉलेज बंद

Heavy Rain Warning: चक्रवाती तूफान दस्तक देने वाला है. जिसकी वजह से देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है.

Heavy Rain Warning: बंगाल की खाड़ी के दक्षिणपूर्व हिस्से पर निम्न दबाव का क्षेत्र बनने तथा उसके (बंगाल की खाड़ी के) पश्चिम मध्य क्षेत्र में चक्रवातीय परिसंचरण का निर्माण होने के मद्देनजर मौसम विभाग ने 14 से 17 अक्टूबर तक भारी बारिश का अनुमान जताया है.

पुडुचेरी में भारी बारिश, 15 अक्टूबर को स्कूल-कॉलेज बंद

पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए नमस्सिवायम ने बताया, भारी बारिश की चेतावनी के कारण 15 अक्टूबर को पुडुचेरी और कराईकल में सरकारी स्कूल, सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल, निजी स्कूल और सभी कॉलेज बंद रहेंगे.

आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में 14 से 17 अक्टूबर तक भारी बारिश

मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में 14 से 17 अक्टूबर तक भारी वर्षा होने का अनुमान व्यक्त किया है. विभाग का अनुमान है कि सोमवार से गुरुवार तक दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार वर्षा होगी. उसने अगले चार दिनों के दौरान दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, यणम और रायलसीमा के विभिन्न हिस्सों में तेज आंधी चलने और बिजली कड़कने का भी अनुमान लगाया है.

60 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से चलेगी तेज हवा

प्रभावित क्षेत्रों में 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से तेज हवा चलने की आशंका है. मौसम विभाग ने बयान में कहा कि दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश से सटे बंगाल की खाड़ी के पश्चिम मध्य क्षेत्र में चक्रवातीय परिसंचरण बना हुआ है जो दक्षिणपश्चिम की ओर बढ़ सकता है. उसके पश्चिम-पश्चिमोत्तर दिशा में उत्तर तमिलनाडु, पुडुचेरी और आसपास के दक्षिण आंध्रप्रदेश के तटों की ओर बढ़ने की आशंका है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने मौसम की स्थिति और उससे निपटने की प्रशासन की तैयारी के सिलसिले में जिलाधिकारियों, अधिकारियों एवं मंत्रियों के साथ टेलीकांफ्रेंस किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें