24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शांति के साथ विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा बिहार : मंत्री

प्रखंड मुख्यालय स्थित खेल मैदान में सोमवार को खेल परिसर का शिलान्यास बिहार सरकार के ग्रामीण विकास विभाग मंत्री श्रवण कुमार के द्वारा किया गया. उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार शांति के साथ विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा है.

करपी

. प्रखंड मुख्यालय स्थित खेल मैदान में सोमवार को खेल परिसर का शिलान्यास बिहार सरकार के ग्रामीण विकास विभाग मंत्री श्रवण कुमार के द्वारा किया गया. उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार शांति के साथ विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों का विकास हो इसके लिए सीएम के द्वारा बहुत सारी योजनाएं चलायी जा रही हैं. खेल के क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ी राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचे, इसके लिए प्रत्येक पंचायत में खेल स्टेडियम निर्माण करने की योजना है. बहुत से पंचायतों में स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू भी हो चुका है. छात्रों के बीच मुख्यमंत्री पोशाक, छात्रवृत्ति जैसी कई योजनाएं चलायी जा रही हैं, ताकि सभी वर्ग के बच्चे पढ़ाई करें. हमारी बेटियां उच्च शिक्षा संसाधन एवं अन्य कारणों से नहीं कर पाती थीं, मुख्यमंत्री इसके लिए एक योजना चलाकर उच्च विद्यालय के छात्राओं बीच साइकिल दिलवाने का काम किए हैं. इंटर तक की पढ़ाई के लिए प्रत्येक पंचायत में उच्च विद्यालय को उत्क्रमित कर इंटरस्तरीय कर दिया गया है. मैट्रिक, इंटर एवं बीए में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण करने वाली बेटियों को भी एक निर्धारित राशि दिये जा रहे हैं ताकि पैसा के अभाव में पढ़ाई बाधित न हो. आज लोग देर रात तक कहीं आ-जा रहे हैं. महिलाएं भी सरकारी सेवा के साथ जीविका के माध्यम से स्वरोजगार कर आत्म निर्भर बन रही हैं. सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में काफी विकास हुई है. बिजली भी सभी जगह उपलब्ध है. महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत 26 लाख रुपये की लागत से बनने वाली खेल परिसर के लिए आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम की अध्यक्षता डीडीसी विनोद कुमार ने किया. इस मौके पर जेडीयू प्रदेश सचिव जितेंद्र पटेल, बीडीओ रोहित कुमार, सीओ आलोक कुमार, मनरेगा पीओ सुनील कुमार, जदयू जिलाध्यक्ष मिथलेश कुमार, चंदन चंद्रवंशी समेत अन्य नेता एवं पदाधिकारी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें