27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Giridih News:बेंगाबाद में विसर्जन में उमड़े श्रद्धालु

Giridih News:बेंगाबाद पूजा समिति ने सोमवार की शाम मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन मंडाआहार में किया. मंदिर परिसर से ढोल बाजे के साथ श्रद्धालु मां दुर्गा व अन्य देवी देवताओं की प्रतिमा को कंधे में लेकर बाजार भ्रमण करते हुए मंडाआहार पहुंचे.

बेंगाबाद पूजा समिति ने सोमवार की शाम मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन मंडाआहार में किया. मंदिर परिसर से ढोल बाजे के साथ श्रद्धालु मां दुर्गा व अन्य देवी देवताओं की प्रतिमा को कंधे में लेकर बाजार भ्रमण करते हुए मंडाआहार पहुंचे. इस दौरान माता के जयकारे से माहौल भक्तिमय हो गया. तालाब घाट में माता की आरती उतारने के बाद महिलाओं ने सिंदूर लगाकर माता को नमन किया. इसके बाद विधि विधान के साथ प्रतिमाएं विसर्जित की गयीं. विसर्जन में पूजा समिति के सदस्यों की सक्रिय भूमिका रही. वहीं, सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए बेंगाबाद पुलिस बल मुस्तैद रही. बेंगाबाद के अलावे सोनबाद पंचायत के बलीडीह में भी प्रतिमा का विसर्जित की गयी. लोगों ने नम आंखों से माता को विदाई दी.

प्रतिमा विसर्जन के साथ अटका में दुर्गापूजा संपन्न

बगोदर.

बगोदर प्रखंड के अटका में श्री-श्री दुर्गापूजा समिति द्वारा आयोजित दुर्गापूजा का समापन सोमवार को प्रतिमा विसर्जन के साथ हो गया. विसर्जन को लेकर शोभा यात्रा निकाली गयी. गाजे-बाजे के साथ शोभा यात्रा अटका चौक स्थित काली मंडप परिसर से निकल कर जीटी रोड होते हुए लक्षीबागी से वापस अटका पहुंची. गांव के ही तालाब में रात में प्रतिमा विसर्जित की गयी. यात्रा में अटका समेत आसपास के ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं ने बढ़-चढ़कर शामिल हुईं. पूजा कमेटी शोभा यात्रा को व्यवस्थित करने में जुटी रही.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें