23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Karwa Chauth Eye makeup: इस करवा चौथ कीजिए आंखों पर ये 5 तरह का सुंदर मेकअप, करें ट्राई

Karwa Chauth Eye makeup : इस करवा चौथ अपनी आंखों को दें एक नया लुक, सब करेंगे खूब तारीफ, आईए जानते है इस लेख के माध्यम से अलग अलग टाइप के आई मेकअप लुक के बारे में.

Karwa Chauth Eye makeup : करवा चौथ भारतीय संस्कृति का एक महत्वपूर्ण त्योहार है, जिसमें महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए उपवास करती हैं, इस दिन महिलाएं विशेष रूप से खूबसूरत दिखने की कोशिश करती हैं, आइए, जानते हैं करवा चौथ पर आंखों के लिए 5 सुंदर मेकअप लुक्स, जिन्हें आप ट्राई कर सकती हैं:-

Smoky
Karwa chauth eye makeup: इस करवा चौथ कीजिए आंखों पर ये 5 तरह का सुंदर मेकअप, करें ट्राई 6

– स्मोकी आई मेकअप

स्मोकी आई लुक हमेशा से क्लासिक और आकर्षक रहा है, इसके लिए, काले या ग्रे आईशैडो का इस्तेमाल करें और इसे धीरे-धीरे आंखों के कोने से फैलाएं, काजल और मस्कारा लगाकर लुक को पूरा करें, यह लुक आपकी आंखों को गहराई और खूबसूरती देगा.

Also read : Diwali Mandir Decoration Ideas: इस दीपावली मंदीर लो सजाएं ये 5 अनोखे अंदाज में, जानें

Glitter
Karwa chauth eye makeup: इस करवा चौथ कीजिए आंखों पर ये 5 तरह का सुंदर मेकअप, करें ट्राई 7

– ग्लिटर आई मेकअप

अगर आप चाहती हैं कि आपका लुक रात के समय और भी खास दिखे, तो ग्लिटर आई मेकअप सबसे अच्छा विकल्प है। इसे बनाने के लिए, अपने बेस आईशैडो के ऊपर थोड़ी सी ग्लिटर लगाएं, गोल्ड या सिल्वर शेड्स आपके पूरे लुक को और भी आकर्षक बना देंगे, इस लुक के साथ न्यूड लिप्स रखें, ताकि आंखें ही फोकस में रहें.4

Traditional
Karwa chauth eye makeup: इस करवा चौथ कीजिए आंखों पर ये 5 तरह का सुंदर मेकअप, करें ट्राई 8

– ट्रेडिशनल इंडियन आई मेकअप

भारतीय त्योहारों में ट्रेडिशनल लुक हमेशा पसंद किया जाता है, इसके लिए, आपको ब्राइट कलर के आईशैडो जैसे मेटालिक गोल्ड, रेड या पिंक का उपयोग करना चाहिए, इसके साथ ही, थोडा सा काजल और लैशेज लगाकर लुक को पूरा करें। ये रंग आपके सलवार-कुर्ता या साड़ी के साथ बहुत अच्छे लगेंगे.

Also read : Diwali Special Namkeen Recipe: इस दिवाली घर पर बनाएं ये टेस्टी नमकीन, जानें बनाने की विधि

Cat
Karwa chauth eye makeup: इस करवा चौथ कीजिए आंखों पर ये 5 तरह का सुंदर मेकअप, करें ट्राई 9

– कैट आई मेकअप

कैट आई मेकअप एक और बेहतरीन विकल्प है, जो आपकी आंखों को एक खास आकार देगा, इसके लिए, लिक्विड या जेल आईलाइनर का उपयोग करें और आंखों के बाहरी कोने को ऊपर की ओर खींचें, इस लुक को मस्कारा के साथ और भी निखारें, यह लुक आपको एक आकर्षक और आत्मविश्वासी महसूस कराएगा.

Also read : Karwa Chauth 2024: करवा चौथ व्रत के दिन भूलकर भी न पहनें ये 5 रंग के कपड़े, जानें

Natural
Karwa chauth eye makeup: इस करवा चौथ कीजिए आंखों पर ये 5 तरह का सुंदर मेकअप, करें ट्राई 10

– नेचुरल लुक

यदि आप कुछ हल्का और नेचुरल चाहती हैं, तो बस एक बेसिक न्यूट्रल आईशैडो का उपयोग करें, इसके बाद, थोड़ी सी मस्कारा लगाएं और अपनी आंखों को ज्यादा नहीं भरे, इस लुक में आपको केवल काजल या मस्कारा की जरूरत होगी, जिससे आपकी आंखें प्राकृतिक रूप से खूबसूरत लगेंगी.

Also read : Karwa Chauth Rules: करवा चौथ व्रत रखने के क्या है नियम, जानें

Also see : अगर आप भी बनना चाहते हैं एक बेहतरीन पब्लिक स्पीकर, तो अभी फॉलो करें ये आसान टिप्स


इन पांच लुक्स में से कोई भी लुक आप अपने करवा चौथ पर आजमा सकती हैं, अपने आउटफिट के अनुसार मेकअप चुनें और इस खास दिन को और भी खास बनाएं, अपनी आंखों को निखारने के साथ-साथ, आत्मविश्वास के साथ त्योहार का आनंद लें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें