27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शहर में होगा राज्यस्तरीय खेल प्रतियोगिता, बैडमिंटन, रग्बी और हाकी के जुटेंगे खिलाड़ी

शहर में होगा राज्यस्तरीय खेल प्रतियोगिता, बैडमिंटन, रग्बी और हाकी के जुटेंगे खिलाड़ी

मुख्य संवाददाता, मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर में राज्य स्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा. बिहार राज्य खेल प्राधिकरण की ओर से आयोजित प्रतियोगिता की तैयारी को लेकर डीएम सुब्रत कुमार सेन अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिया. प्रतियोगिता राज्यस्तरीय होने से अधिक संख्या में प्रतिभागियों के शामिल होने विशेषकर बालिकाओं की सहभागिता को ध्यान में रखते हुए खेल मैदान और आवासन स्थल पर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल की तैनाती करने का निर्देश दिया गया है. मेडिकल स्टाफ/ एंबुलेंस/दवा आदि की व्यवस्था रखने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया है. वही, आपात स्थिति से निपटने हेतु एसकेएमसीएच में भी व्यवस्था करने की बात कही है. खेल मैदान की तैयारी मानक के अनुरूप करने और साफ-सफाई की सुदृढ़ व्यवस्था करने को कहा. जिला खेल पदाधिकारी को अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी से समन्वय बनाते हुए खिलाड़ियों/ दल प्रभारियों/ तकनीकी पदाधिकारियों के आवासन एवं खान-पान की व्यवस्था करने को कहा है.

किस खेल की होगी प्रतियोगिता

तीन खेल विधाओं में प्रतियोगिता का आयोजन होगा

बैडमिंटन में अंडर 14,17,19 बालिका वर्ग

रग्बी में अंडर 17 बालिका वर्ग

हाकी अंडर 14,17,19 बालक वर्ग

कितने प्रतिभागी होंगे शामिल

बैडमिंटन में 468 खिलाड़ी, 234 दल प्रभारी तथा 16 तकनीकी पदाधिकारी के शामिल हो सकते हैं. रग्बी में 456 खिलाड़ी, 76 दल प्रभारी तथा 15 तकनीकी पदाधिकारी के शामिल होंगे. हॉकी में 684 खिलाड़ी, 76 दल प्रभारी तथा 15 तकनीकी पदाधिकारी के शामिल होने की संभावना है. राज्यस्तरीय खेल प्रतियोगिता में कुल 1608 खिलाड़ी, 386 दल प्रभारी तथा 46 तकनीकी पदाधिकारी के शामिल होंगे. हॉकी का आयोजन 15 से 18 नवंबर तक पंडित नेहरू स्टेडियम सिकंदरपुर में होगा. रग्बी मैच का आयोजन के 21 से 24 नवंबर तक खुदीराम बोस मैदान में होगा. बैडमिंटन खेल प्रतियोगिता का आयोजन 22 से 25 अक्तूबर तक स्पोर्ट्स कंपलेक्स सिकंदरपुर में होगा. शारीरिक शिक्षकों की भी तैनाती करने का निर्देश दिया है. बैठक में डीडीसी श्रेष्ठ अनुपम, अपर समाहर्ता आपदा मनोज कुमार, एसडीओ पूर्वी अमित कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह, जिला खेल पदाधिकारी मिथिलेश कुमार सिंह सहित कई अन्य अधिकारी एवं खेल संघों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें