24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hockey India League सरपंच रहे सबसे महंगे, हार्दिक हुए यूपी के… नीलामी में पैसों की बारिश 

Hockey India League: सात साल की वापसी के बाद हॉकी इंडिया लीग की वापसी. नीलामी के पहले दिन भारतीय टीम के कप्तान और सरपंच नाम से विख्यात हरमनप्रीत सिंह सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. नीलामी के दूसरे दिन वेग्नेज रहे सबसे महंगे खिलाड़ी.

Hockey India League: नीलामी के पहले दिन भारतीय टीम के कप्तान और सरपंच नाम से विख्यात हरमनप्रीत सिंह सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. ड्रैग फ्लिकर हरमन को पंजाब की फ्रेंचाइजी सूरमा हॉकी क्लब ने 78 लाख में अपने पाले में किया. वहीं भारतीय टीम के स्टार फॉरवर्ड खिलाड़ी अभिषेक सिंह के लिए एस आर बंगाल टाइगर्स ने 72 लाख की बोली लगाई.

28 दिसंबर से 1 फरवरी तक चलने वाले लंबे सेशन के लिए नीलामी में 1000 से ज्यादा राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों के लिए होड़ मची है. दो दिनों की नीलामी में अब तक कुल 192 खिलाड़ियों के लिए टीमों ने बोली लगाई. पुरुषों की कुल 8 टीमों ने कुल 24 खिलाड़ियों की स्ट्रेंथ रखी है.

Hil Dileep Tirkey 1
Credit: hil twitter, dileep tirkey, president hockey india

देशी-विदेशी खिलाड़ियों की महंगी बोली (Hockey India League)

लीग में जारी नीलामी के दूसरे दिन टीमों ने विदेशी खिलाड़ियों की महंगी बोली लगाई. बेल्जियम के मिडफील्डर विक्टर वेगनेज के नाम पर 40 लाख रुपए की बोली लगाकर सूरमा हॉकी ने उन्हें अपने नाम किया. कलिंगा लांसर्स ने नीदरलैंड के थिएरी ब्रिंकमैन (38 लाख रुपये) और आर्थर वान डोरेन (32 लाख रुपये) इन दोनों के लिए बड़ी बोली लगाई.

हॉकी इंडिया लीग में अमित रोहिदास को 48 लाख की प्राइस में तमिलनाडु ड्रैगन्स ने खरीदा, ललित उपाध्याय को 28 लाख और हार्दिक सिंह को 70 लाख में यूपी रुद्राज ने अपने नाम किया. नीलामी के दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों, मोरियांगथेम रबीचंद्र को कलिंगा लांसर्स ने 32 लाख रुपये में और मोहम्मद राहिल मौसीन को तमिलनाडु ड्रैगन्स के लिए 25 लाख रुपये में को भी अच्छी रकम मिली।

Hil Auction 1
Hockey india league सरपंच रहे सबसे महंगे, हार्दिक हुए यूपी के… नीलामी में पैसों की बारिश  4

नीलामी में खिलाड़ियों की बोली लगाने के लिए बेस प्राइस को तीन श्रेणियों 2 लाख, 5 लाख और 10 लाख रुपये में बांटा गया है.

पहली 10 लाख रुपये की श्रेणी में 250 खिलाड़ी         

दूसरी 5 लाख रुपये की श्रेणी में 250 खिलाड़ी

तीसरी 2 लाख रुपये की श्रेणी में  600 खिलाड़ी

Birsa Munda International Hockey Stadium Rourkela
Birsa munda international hockey stadium rourkela

सभी टीम 24 खिलाड़ियों की बेंच स्ट्रेंथ बना सकती हैं, जिसमें 16 भारतीय खिलाड़ियों को रखना होगा, जिसमें आवश्यक रूप से 4 जूनियर खिलाड़ी भी शामिल होंगे. 8 अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ सभी टीम तैयार होंगी.

एचआईएल की सात साल बाद वापसी हो रही है. इस बार इस लीग का 6वां संस्करण होगा. नए रूप में लीग में पहली बार महिला टीमों को भी शामिल किया गया है. वीमेंस टूर्नामेंट में 4 टीमें शामिल है. अगले संस्करण में 2 और टीमें शामिल की जाएंगी. HIL के सभी मैच दो मैदानों, रांची के मरंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम और ओडिशा के राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम पर खेले जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें