27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

SCO Summit 2024 : एससीओ समिट से पहले पाकिस्तान में आतंकवादी हमला, 4 पुलिसकर्मियों की मौत

SCO Summit 2024 : एससीओ समिट से पहले पाकिस्तान में आतंकवादी हमला किया गया है. उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में आतंकवादियों के साथ झड़प में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई.

SCO Summit 2024 : पाकिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) यानी एससीओ समिट आज से शुरू होने जा रहा है. विदेश मंत्री एस जयशंकर इसमें शामिल होंगे. इससे पहले वहां से हिंसा की खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार, अशांत उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में सोमवार को जिला पुलिस मुख्यालय पर हमला करने वाले आतंकवादियों के साथ भीषण झड़प में 4 पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी. इस घटना में 5 आतंकवादी भी मारे गए. इस संबंध में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी.

SCO Summit Pakistan: टीटीपी ने हमले की जिम्मेदारी ली

तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) के आतंकवादियों ने खैबर-पख्तूनख्वा के बन्नू जिले में पुलिस लाइन पर हमला किया जिसके बाद भीषण झड़प हुई. अधिकारी ने बताया कि झड़प में 4 पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी, वहीं 5 आतंकवादी भी मारे गए. हमलावरों ने पुलिस मुख्यालय परिसर में घुसने का प्रयास किया था. टीटीपी ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया कि इसमें कई हमलावर शामिल थे.

SCO Summit : 5 आतंकवादी ढेर किए गए

जिला पुलिस मुख्यालय पर हमला करने वाले सभी 5 आतंकवादियों के सफाए के बाद टीटीपी से संबद्ध हमलावरों के खिलाफ अभियान समाप्त हो गया.

Read Also : Lockdown in Pakistan : 16 अक्टूबर तक लॉकडाउन, शादी पर रोक, स्कूल-कॉलेज बंद, 10,000 से अधिक जवान तैनात

SCO Summit News : पाकिस्तान में सुरक्षा इंतजाम बढ़ाए गए

पाकिस्तान 15 अक्टूबर से शुरू होने वाले एससीओ की बैठक की मेजबानी के लिए तैयार है और इसी के मद्देनजर सोमवार को इस्लामाबाद में सुरक्षा बढ़ा दी गई तथा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए. इस विशाल अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई विदेशी गणमान्य अतिथि पाकिस्तान पहुंच चुके हैं. समूचे देश में बढ़ते आतंकवादी हमलों और जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी द्वारा प्रदर्शन जारी रखने के कारण कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने की आशंका की पृष्ठभूमि में इस कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें