23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार के इस जिले में चेक मीटर लगाकर दूर किया जाएगा स्मार्ट मीटर का भ्रम, काम न करने वाले पदाधिकारीयों पर होगी कार्रवाई

Bihar News: भागलपुर जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में सोमवार को समीक्षा भवन में सभी विभागों के विभागीय कार्यों की समीक्षा की गयी. साथ ही उन्होंने कहा कि काम न करने वाले पदाधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी. स्मार्ट मीटर का भ्रम दूर करने के लिए चेक मीटर लगाया जाएगा.

Bihar News: भागलपुर जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में सोमवार को समीक्षा भवन में सभी विभागों के विभागीय कार्यों की समीक्षा की गयी. डीएम ने दुर्गापूजा शांतिपूर्वक संपन्न करने के लिए सभी पदाधिकारियों को बधाई दी. काली पूजा व छठ भी बेहतर तरीके से संपन्न कराने को कहा. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय काम करने का है. जो पदाधिकारी व कर्मचारी काम नहीं करेंगे वे अनिवार्य सेवानिवृत्ति या विभागीय दंड के भागी होंगे. प्रखंड स्तरीय कोई पदाधिकारी या कर्मचारी काम नहीं करते हैं, तो उनके विरुद्ध कार्रवाई का प्रस्ताव दिया जाये.

माफियाओं से जुड़े 25 बड़े मामलों का फॉलो कराने का निर्देश

विधि शाखा के कार्यों की समीक्षा के दौरान डीएम ने भू-माफिया, खनन-माफिया व दुर्दांत अपराधियों से संबंधित 25 बड़े मामले का ट्रायल व कनविक्शन करवाने के लिए केस को फॉलो करवाने का निर्देश दिया. खास कर जिन मामलों में गवाही गुजर गयी है, उन्हें प्राथमिकता देने का निर्देश दिया. उन्होंने ट्रायल वाले मामलों की सूची में दुर्दांत अपराधियों के नाम छूट जाने को लेकर तीनों एसडीओ को अपने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी से बात करने का निर्देश दिया.

दाखिल-खारिज के मामलों में नहीं चलेगी लापरवाही

दाखिल-खारिज और परिमार्जन के लंबित मामलों के त्वरित निष्पादन के लिए तीनों डीसीएलआर को अपने-अपने सभी सीओ के साथ बैठक करने कहा गया. इसमें लंबित मामलों की समीक्षा कर लेने और काम नहीं करनेवाले कर्मचारी व सीआई के विरुद्ध कार्रवाई का प्रस्ताव देने का निर्देश दिया गया.

Also Read: यात्रियों के लिए खुशखबरी! इस दिन से चलेगी पटना टू दिल्ली वंदे भारत स्लीपर ट्रेन, जानें टाइम टेबल और किराया

भू-अर्जन अनावश्यक आवेदन करनेवालों पर करें प्राथमिकी

डीएम ने जिला भू-अर्जन पदाधिकारी से कहा कि आधारभूत संरचना के निर्माण के लिए किए जानेवाले भू-अर्जन के मामलों में अनावश्यक प्रतिवाद करनेवालों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करें. आधारभूत संरचना के कार्य को रोका नहीं जा सकता है. नीलाम पत्र वाद के मामलों में तेजी लाने, विस्थापित परिवारों को प्राथमिकता देते हुए उनकी एंट्री अभियान बसेरा के पोर्टल पर करवाने का निर्देश दिया.

सभी पदाधिकारी शुक्रवार को आमलोगों से मिलेंगे

सभी पदाधिकारी को हर शुक्रवार को आम लोगों से मिलने के लिए समय निर्धारित करने को कहा. ग्रामीण क्षेत्र के आधार लिंक वाले लोगों से इ-केवाइसी के लिए अपने अंगूठे का थंब इंप्रेशन लगवाने के लिए विकास मित्र, आवास सहायक व किसान सलाहकार को लगाने का निर्देश दिया. जिला शिक्षा पदाधिकारी को बिना स्वीकृति प्राप्त किए निजी विद्यालय संचालन करनेवालों के विरुद्ध कार्रवाई करने कहा गया. सभी को अपने-अपने विभागीय लंबित पत्रों का त्वरित कार्रवाई करने कहा गया.

चेक मीटर लगाकर दूर किया जायेगा स्मार्ट मीटर का भ्रम

बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता द्वारा बताया गया कि स्मार्ट मीटर (Bihar Smart Meter) लगाने में लोग आनाकानी कर रहे हैं. कुछ लोगों द्वारा कई तरह के भ्रम फैलाये जा रहे हैं. डीएम ने उन्हें कहा कि स्मार्ट मीटर का विरोध करनेवाले लोगों के घर पर चेक मीटर लगा कर उन्हें संतुष्ट किया जाये. साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर लोगों को जागरूक करें. बैठक में डीडीसी प्रदीप कुमार सिंह, अपर समाहर्ता सुनील कुमार रंजन, अपर समाहर्ता महेश्वर प्रसाद सिंह, संयुक्त निदेशक जनसंपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, तीनों एसडीओ आदि उपस्थित थे.

ये वीडियो भी देखें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें