22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर क्यों नहीं ले जाना चाहते Rohit Sharma, सामने आई बड़ी वजह

Rohit Sharma: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले से एक दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वह शमी को ऑस्ट्रेलियाई दौरा पर ले जाने के पक्ष में नहीं है. रोहित का मानना है कि शमी अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं.

Rohit Sharma: न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से एक दिन पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए शमी को ऑस्ट्रेलिया ले जाने के पक्ष में नहीं हैं. रोहित से जब तेज गेंदबाज शमी के रिहैब के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि तेज गेंदबाज 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे. शमी 2023 वनडे विश्व कप के बाद से क्रिकेट से दूर हैं. कई मौकों पर, इस अनुभवी तेज गेंदबाज की वापसी की बात कही गई, लेकिन उनकी वापसी नहीं हो सकी.

Rohit Sharma: कमजोर शमी को मैदान पर नहीं उतारना चाहते रोहित

बेंगलुरु में मैच से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने पुष्टि की कि वह शमी को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के लिए लाने के इच्छुक नहीं हैं, भले ही वह फिट हों. इस फैसले के पीछे कारण यह है कि शमी ‘अंडरकुक्ड’ हैं, क्योंकि उन्होंने लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेला है. रोहित ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए उन पर फैसला करना मुश्किल है. उन्हें चोट लगी थी और उनके घुटनों में सूजन आ गई थी. इससे उनकी स्थिति थोड़ी खराब हो गई और उन्हें फिर से शुरुआत करनी पड़ी. वह डॉक्टरों और फिजियो के साथ एनसीए में हैं. हम कमजोर शमी को ऑस्ट्रेलिया नहीं ले जाना चाहते. हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह खेलेंगे.”

INDvsNZ: क्या है भारतीय क्रिकेट टीम की परेशानी, चिन्नास्वामी की पिच पर किसको मिलेगा मौका?

न्यूजीलैंड टेस्ट से पहले अभ्यास सत्र में Rohit Sharma और कोहली के साथ दिखे राहुल द्रविड़, वीडियो वायरल

Gz2 Af0Xkaatc 6
India vs New Zealand: Rohit Sharma

Rohit Sharma: 100 फीसदी फिट होने पर शमी करेंगे वापसी

रोहित शर्मा ने कहा , “वह फिट होने की प्रक्रिया में थे, 100 प्रतिशत के करीब पहुंच रहे थे, उनके घुटने में सूजन थी, जिससे उनकी रिकवरी में थोड़ी देरी हुई. इसलिए, उन्हें फिर से शुरुआत करनी पड़ी. अभी वह एनसीए में हैं, वह एनसीए में फिजियो और डॉक्टरों के साथ काम कर रहे हैं.” रोहित ने यहां तक ​​कहा कि टीम प्रबंधन चाहता है कि शमी राष्ट्रीय टीम में वापसी से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएं. उन्होंने कहा, “हम उम्मीद लगाए बैठे हैं कि वह 100 फीसदी फिट हो जाएं. हम कमजोर शमी को ऑस्ट्रेलिया नहीं भेजना चाहते, यह हमारे लिए सही फैसला नहीं होगा.”

Rohit Sharma: पहले अभ्यास मैच खेलेंगे शमी

रोहित ने कहा, “एक तेज गेंदबाज के लिए यह काफी कठिन है, क्योंकि वह काफी क्रिकेट से चूक चुका है और फिर अचानक से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना, यह आदर्श नहीं है.” राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के कर्मचारी शमी के साथ लगातार काम कर रहे हैं और इस तेज गेंदबाज के अपनी फिटनेस साबित करने के लिए कुछ आंतरिक मैच खेलने की भी उम्मीद है. उन्होंने कहा, “हम उसे ठीक होने और 100 प्रतिशत फिट होने के लिए पर्याप्त समय देना चाहते हैं. फिजियो, प्रशिक्षक और डॉक्टरों ने उसके लिए एक रोडमैप तैयार किया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से पहले उन्हें कुछ अभ्यास मैच खेलने होंगे.”

Rohit Sharma: फिटनेस पर शमी ने तोड़ी चुप्पी

इससे पहले, जब शमी के पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाने की खबरें सामने आई थी, जब इस तेज गेंदबाज ने इन खबरों को गलत बताते हुए कहा कि वह अभी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर नहीं हुए हैं. शमी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा था, “इस तरह की बेबुनियाद अफवाहें क्यों? मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और ठीक होने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहा हूं. न तो बीसीसीआई और न ही मैंने उल्लेख किया है कि मैं बॉर्डर गावस्कर सरीरीज से बाहर हूं. मैं जनता से अनुरोध करता हूं कि वे अनाधिकृत स्रोतों से ऐसी खबरों पर ध्यान न दें. कृपया रुकें और इस तरह की झूठी खबरें न फैलाएं, खासकर मेरे बयान के बिना.” हालांकि अब रोहित ने पुष्टि कर दी है कि शमी के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने की संभावना बहुत कम है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें