22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार के इस जिले में चोरों का धावा, ट्रांसफार्मर चोरी, सैकड़ों घरों में छाया अंधेरा

Bihar News: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर थानाक्षेत्र में चोरी की एक अनोखी घटना सामने आई है. शाहबाजपुर कोठी पंचायत के ग्रामीणों को उस वक्त चौंकना पड़ा जब उन्होंने देखा कि उनके इलाके का ट्रांसफार्मर रातों-रात गायब हो चुका है.

Bihar News: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर थानाक्षेत्र में चोरी की एक अनोखी घटना सामने आई है. शाहबाजपुर कोठी पंचायत के ग्रामीणों को उस वक्त चौंकना पड़ा जब उन्होंने देखा कि उनके इलाके का ट्रांसफार्मर रातों-रात गायब हो चुका है. कुछ अज्ञात चोरों ने आधी रात को बिजली की सप्लाई बंद करके ट्रांसफार्मर को खोलकर चुरा लिया. जिससे पूरे गांव के करीब 300 घरों में अंधेरा छा गया.

चोरों ने बड़े चतुराई से इस घटना को अंजाम दिया

इस घटना का खुलासा तब हुआ जब ग्रामीण सुबह जागे और बिजली न होने पर जांच की तो पाया कि ट्रांसफार्मर अपनी जगह पर नहीं था. चोरों ने इतनी चतुराई से इस घटना को अंजाम दिया कि किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी. चोरों ने पहले बिजली की लाइन काटी ताकि किसी को शक न हो और फिर ट्रांसफार्मर को खोलकर भाग निकले. इस दौरान ट्रांसफार्मर के कुछ हिस्से जैसे कवर और अन्य उपकरण मौके पर ही छोड़ दिए गए. जिससे यह साफ हो गया कि चोरों ने पूरी तैयारी के साथ इस चोरी की घटना को अंजाम दिया था.

स्थानीय लोगों ने क्या कहा

स्थानीय लोगों का कहना है कि यह पहली बार नहीं है जब इलाके में बिजली से जुड़े उपकरणों की चोरी हुई हो. इससे पहले भी मीनापुर प्रखंड में कई बार बिजली के ट्रांसफार्मर और तार चोरी होने की घटनाएं सामने आई हैं। लेकिन पुलिस अब तक किसी भी आरोपी को पकड़ने में नाकाम रही है.

पूर्व मुखिया ने पुलिस प्रशासन पर सवाल उठाया

पूर्व मुखिया सदरूल खान ने बताया कि इलाके में एक संगठित गिरोह सक्रिय है. जो बिजली के उपकरणों को निशाना बना रहा है. उन्होंने पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि समय रहते कार्रवाई की जाती तो इस तरह की वारदातों को रोका जा सकता था.

ये भी पढ़े: मुजफ्फरपुर में छिनतई और लूटपाट गिरोह का पर्दाफाश, मास्टरमाइंड समेत 5 गिरफ्तार

ग्रामीणों ने क्या मांग राखी

चोरी की घटनाओं से परेशान ग्रामीणों ने पुलिस से जल्द से जल्द दोषियों को पकड़ने की मांग की है. इस बीच पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और इलाके में गश्त बढ़ाने का दावा किया है. इस घटना के बाद ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस की गश्ती का कोई असर नहीं दिख रहा है और चोरों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें