23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर मायावती ने किया बड़ा ऐलान, चुनाव आयोग की तारीफ की

चुनाव आयोग के झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ बसपा सुप्रिमो मायावती ने झारखंड की 81 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर दी है.

चुनाव आयोग ने झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. झारखंड में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक गलियारों में सरगरमियां तेज हो गई है. लेकिन विधानसभा की तारीखों के ऐलान होते ही मायावती ने बड़ा ऐलान कर दिया है.

मायावती ने झारखंड विधानसभा चुनाव में मारी एंट्री

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रिमो मायावती ने झारखंड विधानसभा चुनाव में अकेले मैदान में उतरने की घोषणा कर दी है. चुनाव आयोग के इस फैसले का स्वागत करते हुए मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी दोनों राज्यों में अकेले ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी प्रयास करेगी कि उनके लोग बीएसपी के साथ जुड़े रहें. इधर-उधर न भटकें.

चुनाव आयोग की सराहना की

चुनाव को जल्दी और छोटे करवाने के लिए मायावती ने चुनाव आयोग की तारीफ की है. मायावती ने कहा कि चुनाव जितना कम समय हो और पाक-साफ हो उतना अच्छा है. चुनाव में धनबल और बाहुबल का इस्तेमाल न हो इसका पूरा दारोमदार चुनाव आयोग पर है.

झारखंड में दो चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव

चुनाव आयोग ने झारखंड में दो चरणों में विधानसभा चुनाव करवाने की घोषणा कर दी है. इसके लिए पहले चरण में 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं दूसरे चरण में 20 नवंबर को मतदान किया जाएगा. पहले चरण में 43 सीटों पर वोटिंग होगी तो दूसरे चरण में 38 सीटों पर मतदान होगा. इस बार चुनाव आयोग चुनाव को छोटा और कम समय में करने का प्रयास किया है. 81 विधानसभा सीटों वाली झारखंड में 2019 के विधानसभा चुनाव पांच चरणों में हुए थे. लेकिन इस बार चुनाव दो चरणों में निपटा दिया जाएगा.

Also Read: Durga Puja Violence: गढ़वा में मां दुर्गा के विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में बीजेपी नेता समेत 52 लोगों पर केस दर्ज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें