23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Freebies पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस

Freebies: झारखंड और महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनावी बिगुल बजने के साथ ही केंद्र सरकार और चुनाव आयोग को एक याचिका के सिलसिले में सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया.

Freebies: सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को Freebies को लेकर केंद्र सरकार और चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है. याचिका में चुनाव से पहले राजनीतिक दलों द्वारा किए गए मुफ्त उपहारों के वादों को रिश्वत घोषित करने के निर्देश देने की मांग की गई है. सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका को लंबित मामलों के साथ संलग्न कर दिया है.

याचिका में मुफ्त उपहारों के वादों को रोकने की मांग की गई है

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में चुनाव आयोग को चुनाव से पहले राजनीतिक दलों द्वारा किए जाने वाले मुफ्त उपहारों के वादों को रोकने के लिए तत्काल और प्रभावी कदम उठाने के निर्देश देने की भी मांग की गई है.

Also Read: Maharashtra Election: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान, 20 नवंबर को वोटिंग, 23 को आएंगे नतीजे

सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ मामले में कर रही सुनवाई

चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेपी और जस्टिस मनोज मिश्रा की पीठ इस मामले में सुनवाई कर रही है. पीठ ने बेंगलुरु के शशांक जे श्रीधारा की याचिका पर केंद्र और चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है. याचिका में कहा गया है कि मुफ्त रेवड़ियां बांटने से सरकार की कोष में बेहिसाब बोझ बढ़ता जा रहा है. याचिका में यह भी कहा गया है कि चुनाव से पहले जो वादे किए जाते हैं, उससे मतदाताओं को अनुचित रूप से प्रभावित करते हैं. जिसे रोका जाना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें