29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

156.7 KMPH तेज गेंदबाजी सनसनी Mayank Yadav करेंगे ऑस्ट्रेलिया का दौरा, रोहित शर्मा ने दिए संकेत

टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी सनसनी मयंक यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में खेलने का मौका मिल सकता है. उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी ट्रैवल रिजर्व के रूप में टीम में शामिल किया गया है.

Mayank Yadav News: भारत ने युवा तेज गेंदबाजी सनसनी मयंक यादव (Mayank Yadav) ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा सकते हैं. भारत को वहां पांच मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलनी है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसके संकेत दिए हैं. उन्होंने मोहम्मद शमी को लेकर कहा कि जब तक शमी पूरी तरह फिट नहीं हो जाते, वह उन्हें मैदान पर उतारने के पक्ष में नहीं है. उन्होंने स्पष्ट कहा कि वह कमजोर शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर नहीं उतार सकते, इसलिए शायद शमी ऑस्ट्रेलिया का दौरा नहीं कर पाए.

Mayank Yadav: चोट को लेकर रोहित चिंतित

कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को कहा कि टीम के पास बल्लेबाजों का एक मजबूत पूल है और वह तेज गेंदबाजी में भी इसी तरह का स्टॉक बनाना चाहते हैं, ताकि चोटों का टीम के संतुलन पर असर न पड़े. रोहित की यह टिप्पणी सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल के कंधे की चोट पर आई. दयाल को हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वह चोटिल हो गए.

IND vs NZ: पहले टेस्ट पर बारिश का साया, जानें बेंगलुरु में 5 दिनों के मौसम का हाल

IND vs NZ: सरफराज खान को मिलेगी प्लेइंग XI में जगह, भारत का यह स्टार हो सकता है बाहर

Mayank Yadav: गेंदबाजों का पुल तैयार करना चाहते हैं रोहित

रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा, ‘जहां तक ​​बल्लेबाजी की बात है तो हमारे पास काफी विकल्प हैं. हम गेंदबाजी में भी यही करना चाहते हैं. हम ऐसी बेंच स्ट्रेंथ तैयार करना चाहते हैं जहां कल अगर किसी को कुछ हो जाए तो हमें चिंता नहीं हो.’ उन्होंने कहा, ‘हम कुछ लोगों पर बहुत अधिक निर्भर नहीं रहना चाहते. ऐसा करना सही बात नहीं है. हम भविष्य को देखना चाहते हैं और यह सुनिश्चित करने का प्रयास करना चाहते हैं कि हमें सही लोग मिलें.’

Mayank Yadav: रोहित को मयंक पर है पूरा भरोसा

शायद बीसीसीआई भी इसी ओर देख रहा है, इसलिए चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज मयंक यादव, हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी और प्रसिद्ध कृष्णा को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ट्रैवल रिजर्व के रूप में चुना है. रोहित ने मयंक को लेकर कहा, “मयंक ने दिखाया है कि वह क्या कर सकता है. लेकिन हम उसके साथ सावधान रहना चाहते हैं. उसे पहले भी कई चोटें लगी हैं, इसलिए हम उसे तेजी से नहीं लेकिन आगे बढ़ाना चाहते हैं. बस हर दिन देखें कि वह कैसा है, लाल गेंद से उसके कार्यभार को बढ़ाने की कोशिश करेंगे. हमारे लिए, उसे सीधे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लाने के बजाय धीरे-धीरे तैयार करना है.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें