23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पत्नी व बच्ची की हत्या के आरोपित पति को भेजा जेल

नागी डैम में मिला था महिला व बच्चे का शव

झाझा. पुलिस ने नागी डैम में महिला व बच्चे के शव मिलने के मामले में पति पप्पू यादव को जेल भेज दिया है. थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया कि मृतका रंजू देवी के पिता सुरेश यादव ने अपने दामाद, समधी सत्यनारायण यादव, समधन सुमंती देवी पर दहेज के लिए हत्या कर दिये जाने का आरोप लगाया है. इसे लेकर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतका के पति को डिटेन किया गया था. उससे लगातार पूछताछ की जा रही थी. जैसे ही मृतका रंजू देवी के पिता सुरेश यादव ने दामाद व ससुराल पक्ष के विरुद्ध आवेदन दिया. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए पप्पू यादव को गिरफ्तार कर लिया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए लगातार छानबीन की जा रही है.

क्षणिक सुख व संपत्ति के कारण अपने ही हो रहे खून के प्यासे

झाझा.

अपनों की हत्या के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. क्षणिक सुख की खातिर खून के रिश्तों में हत्या जैसी जघन्य वारदात को अंजाम दिया जा रहा है. दो सप्ताह के अंदर झाझा में निकटतम संबंध तारतार हुए हैं. इस तरह की घटनाओं में हत्यारा कोई बाहरी नहीं, बल्कि अपने ही हैं. जिनसे खून का रिश्ता है. जिनके साथ दिन-रात रहना, बातचीत करना, खाना- पीना, सोना तक है. बावजूद इसके लोग हत्या जैसी घटना को अंजाम दे रहे हैं. हाल में जहां भाई ने ही सहोदर भाई की हत्या कर दी. वहीं पति ने अपनी पत्नी व मासूम की जान ले ली. दो सप्ताह के अंदर इस प्रकार की दो घटनाओं से झाझावासी स्तब्ध हैं.

केस स्टडी 1 :

तीन अक्तूबर की अहले सुबह गोंगकुरा निवासी द्वारिक मांझी के पुत्र संजय मांझी की उसके सहोदर भाई ने आमलेट बनाने के विवाद में हथियार से वार कर हत्या कर दी. हत्या करने के बाद पिता द्वारिक मांझी व अन्य परिजनों ने मिलकर साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से संजय मांझी का शव गांव के नोआकुरा बहियार में फेंक दिया. संजय मांझी की पत्नी के सामने हत्या जैसी घटना को अंजाम दिया गया. इसके बाद पिता द्वारिक मांझी ने अपने पुत्र की हत्या को लेकर थाना में अज्ञात के विरुद्ध आवेदन देकर पुलिस को भ्रमित करने का प्रयास किया. हालांकि पुलिस की पैनी नजर और अनुसंधान के बदौलत हत्याराेपित पिता व भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

केस स्टडी 2:

14 अक्तूबर को कर्मा -बोड़बा निवासी पप्पू यादव ने दो लाख रुपये नकद व मोटरसाइकिल की मांग को लेकर अपनी 30 वर्षीय पत्नी व डेढ़ वर्षीय पुत्र को मार कर नागी डैम में फेंक दिया. पप्पू यादव ने भी साक्ष्य को छुपाने के उद्देश्य से अपने घर से तकरीबन पांच किलोमीटर दूर नागी जलाशय दोनों का शव में फेंक दिया. बताया गया कि पप्पू यादव की शादी 12 वर्ष पूर्व हुई थी. पुत्र प्राप्ति को लेकर हत्यारोपित पप्पू यादव लाखों रुपया इलाज पर खर्च किया. डेढ़ साल पूर्व उसे पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई. बावजूद इसके बाइक व दो लाख रुपये दहेज के लोभ में उसने पत्नी व डेढ़ वर्ष पुत्र की हत्या कर दी. पुलिस ने उसे भी जेल भेज दिया है.

कोट :

हत्यारा कितना ही शातिर हो. वर्तमान में अनुसंधान में व्यापक बदलाव आया है. इसके चलते हत्यारोपित की पहचान कर उसकी गिरफ्तारी की जा रही है.

संजय कुमार सिंह, थानाध्यक्ष

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें