23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लक्ष्मी प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर निकाली गयी कलशयात्रा

प्रखंड क्षेत्र के डाढ़ा पीपर स्थित माता लक्ष्मी मंदिर में माता लक्ष्मी प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मंगलवार को गाजे बाजे के साथ विशाल कलशयात्रा निकाली गयी.

कुर्साकांटा. प्रखंड क्षेत्र के डाढ़ा पीपर स्थित माता लक्ष्मी मंदिर में माता लक्ष्मी प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मंगलवार को गाजे बाजे के साथ विशाल कलशयात्रा निकाली गयी. इस दौरान ज्योतिषाचार्य विष्णुदेव तिवारी, यजमान मृगेंद्र मणि सिंह व वंदना सिंह यात्रा में शामिल हुए. मंदिर परिसर से निकलकर कुआड़ी-कुर्साकांटा मार्ग से मां तारा पेट्रोल पंप मरातीपुर तक शोभायात्रा गयी और वापस डाढ़ा पीपर गांव के रास्ते खुटहरा से बकरा नदी स्थित डेनियां घाट पर जल भरकर यज्ञ स्थल तक यात्रा पहुंची. जानकारी देते आयोजक समिति अध्यक्ष संजय साह ने बताया कि ज्योतिषाचार्य विष्णुदेव तिवारी की मौजूदगी में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान पूर्वक अनुष्ठान हो रहा है. कलशयात्रा में लगभग 301 श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया. आयोजक समिति ने बताया कि मंगलवार को कलश यात्रा के समापन के बाद विद्वान आचार्य की उपस्थिति में रामचरित मानस का पाठ होगा. मानस पाठ के समापन के उपरांत अष्टयाम संकीर्तन का भी आयोजन किया गया है. आगामी गुरुवार की संध्या भक्ति जागरण कार्यक्रम में नामचीन कलाकारों की उपस्थिति रहेगी. मौके पर कोषाध्यक्ष धर्मानंद पोद्दार, बिनोद सागर, वंदे लाल, श्याम कुमार राम, अभिषेक सिंह, आदित्य सिंह, पंकज सिंह, प्रियांशु प्रियदर्शी, नवीन कुमार, संतोष मंडल, राजू मंडल, पप्पू मंडल, अशोक मंडल सहित स्थानीय लोगों व ग्रामीणों की भूमिका सराहनीय रही.

आपसी विवाद में आठ लोग घायल

पलासी. थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में महिला सहित आठ व्यक्ति घायल हो गये. घायलों में जोगजान भाग डेहटी गांव का नाहीद,राजू आलम, सोहागपुर गांव का अब्दुल गनी, कुम्हिया गांव का एजाज उर्फ हैय्या, महादेव कोल गांव के शोभा देवी,कलसा ऋषिदेव, ग्यासपुर गांव का बीबी रफत,धपडी गांव का धीरज कुमार यादव शामिल हैं. सभी घायलों का इलाज पीएचसी पलासी में कराया गया. चिकित्सक डॉ परवेज हयात ने बताया कि सभी घायल फिलहाल खतरे से बाहर है.

सड़क दुर्घटना में आधा दर्जन लोग घायल

पलासी. प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग मार्गों पर हुए सड़क दुर्घटना में आधा दर्जन लोग घायल हो गये. घायलों में मेहरो चौक गांव के मोकिम, जमरेतुन, नजरून, डकैता गांव के अंकुश कुमार, सतीश कुमार व लोखडा गांव के त्रिलोक झा शामिल हैं. सभी घायलों का इलाज पीएचसी पलासी में कराया गया. जानकारी देते पीएचसी के चिकित्सक डॉ परवेज हयात ने बताया कि उक्त सभी घायल फिलहाल खतरे से बाहर है.

सर्पदंश से एक बेहोश

पलासी. प्रखंड क्षेत्र के पोठिया गांव के भोला भौमिक सर्पदंश से बेहोश हो गये. परिजनों ने आनन-फानन में इलाज के लिए पीएचसी पलासी में भर्ती कराया गया. पीएचसी प्रभारी डॉ जहांगीर आलम ने बताया कि उक्त व्यक्ति खतरे से बाहर है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें