26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gaya News : औद्योगिक कॉरिडोर में आने के लिए तीन सड़कों के निर्माण की स्वीकृति

Gaya News : बियाडा के प्रबंध निदेशक कुंदन कुमार व डीएम डॉ त्यागराजन मंगलवार को डोभी पहुंचे और अमृतसर-कोलकाता कॉरिडोर के लिए चिह्नित स्थल का जायजा लिया.

गया. बियाडा के प्रबंध निदेशक कुंदन कुमार व डीएम डॉ त्यागराजन मंगलवार को डोभी पहुंचे और अमृतसर-कोलकाता कॉरिडोर के लिए चिह्नित स्थल का जायजा लिया. इस दौरान बियाडा के प्रबंध निदेशक द्वारा पूछे जाने वाले सभी सवालों को बिंदुवार विस्तृत जानकारी डीएम ने दी. कॉरिडोर के लिए जमीन अधिग्रहण का कार्य चल रहा है. इस प्रोजेक्ट के लिए कुल 1688 एकड़ भूमि की आवश्यकता है. इसमें लगभग 1200 एकड़ जमीन अधिग्रहित हो चुकी है. इसमे बिहार सरकार और परवाना की जमीन को उद्योग विभाग के माध्यम से कॉरिडोर के नाम पर हस्तांतरित कर दिया गया है. कॉरिडोर एरिया में जलस्तर के बारे में पूछे जाने पर बताया गया कि 50 से 60 फीट पर जलस्तर है. अधिकारी के सामने कॉरिडोर के जमीन का नक्शा को प्रस्तुत किया गया. जिसे बारीकी से समझाया गया. जमीन के अधिग्रहण की प्रक्रिया को तेज करने का निर्देश दिया गया. डीएम ने अंचलाधिकारी डोभी को आदेश दिया कि जल्द से जल्द परवाना के कागज की जांच करके जमीन के मुआवजे का भुगतान करना सुनिश्चित करें. प्रबंध निदेशक ने कार्यपालक अभियंता पीएचइडी को निर्देश दिया है कि उक्त परियोजना के संचालन में भूगर्भ जल व पानी की अत्यंत आवश्यकता रहेगी. इस दृष्टिकोण से अपने स्तर से भी साइट निरीक्षण करते हुए कार्ययोजना तैयार कर लें. कॉरिडोर एरिया के अंदर आनेवाले सुगासोत व गाजीचक गांव के लोगों से संपर्क करके जमीन का अधिग्रहण करवाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है. डीएम ने कहा कि परवाना वाले जमीन मालिक का परवाना का सत्यापन प्रखंड से युद्ध स्तर पर किया जाये. वर्तमान समय में कॉरिडोर में आने के लिए तीन सड़क का निर्माण करवाने की स्वीकृति मिल चुकी है. इसमें एक कोठवारा से बरिया होते हुए कॉरिडोर को पहुंचेगी. वहीं दूसरी सड़क महकार से कॉरिडोर को जायेगी. तीसरी सड़क सूर्यमंडल के पास से चंदा गांव होते हुए बभनदेव जंगल होते कॉरिडोर को पहुंचेगी. कॉरिडोर की अधिग्रहित जमीन पर बाउंड्री शुरू करने के लिए डीएम ने मौके पर कहा. प्रबंध निदेशक ने बिजली विभाग के पदाधिकारी को निर्देश दिया कि उक्त परियोजना के सफल संचालन के उद्देश्य से बिजली की प्रॉपर व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के लिए जो भी प्रस्ताव तैयार करना है उसे तेजी से कर लें. इसके अलावा उन्होंने कार्यपालक अभियंता आइसीडी व आरडब्ल्यूडी को निर्देश दिया है कि उक्त परियोजना स्थल पर पहुंच के लिए सड़कों के निर्माण के लिए प्रस्ताव तेजी से बनायें.

बोधगया में प्रबंधक निदेशक ने की बैठक

इसके पश्चात बोधगया के निजी होटल में प्रबंध निदेशक द्वारा समीक्षा बैठक करते हुए अमृतसर-कोलकाता कॉरिडोर परियोजना के तहत तेजी से कार्यों को पूर्ण करवाने के लिए संबंधित विभागों को प्रस्ताव तैयार करने को कहा है. साथ ही हर 15 दिनों पर प्रगति की समीक्षा भी की जायेगी. इस बैठक में डीएम डॉ त्यागराजन व एसएसपी आशीष भारती सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें