23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जूनियर डॉक्टरों ने अनशन रख किया विरोध

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में पटना पीएमसीएच, एनएमसीएच और एम्स के डॉक्टरों ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया.

संवाददाता, पटना कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में पटना पीएमसीएच, एनएमसीएच और एम्स के डॉक्टरों ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) बिहार चैप्टर व आइएमए जूनियर डॉक्टर नेटवर्क के बैनर तले संबंधित अस्पतालों में चिकित्सकों ने एक दिन का अनशन रखा. डॉक्टरों ने सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक अनशन रखकर अपना विरोध प्रदर्शन किया. हालांकि इस विरोध प्रदर्शन का इलाज और ओपीडी पर नहीं कोई असर नहीं पड़ा. पीएमसीएच में काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन : पीएमसीएच में जूनियर डॉक्टरों ने बैनर पोस्टर लगाकर तो सीनियर डॉक्टरों ने काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं मंगलवार की शाम में गांधी मैदान स्थित आइएमए भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. आइएमए के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार और डॉ दिनेश कुमार ने बताया कि घटना के विरोध में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर पिछले 10 दिनों से आमरण अनशन किये हुए हैं. उनमें से कई की हालत बिगड़ गयी है और उन्हें आइसीयू में भर्ती कराया गया है. बावजूद इसके न तो अपराधियों को सजा मिली है और न ही डॉक्टरों की सुविधा के लिए प्रबंध किये गये हैं. उन्होंने कहा कि अगर न्याय नहीं मिला, तो जल्द आइएमए फिर से रणनीति बनाकर प्रदर्शन कर सकता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें