26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jamshedpur News : निष्पक्ष, पारदर्शी, स्वतंत्र एवं भयमुक्त चुनाव कराना प्रशासन की प्राथमिकता : डीसी

Jamshedpur News : जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनन्य मित्तल की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार जमशेदपुर में सभी कोषांगों के वरीय एवं प्रभारी पदाधिकारी के साथ मंगलवार को समीक्षात्मक बैठक की गयी.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी कोषांगों के साथ की समीक्षा बैठक, कहा- निर्वाचन आयोग के गाइडलाइन का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करें

Jamshedpur News :

जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनन्य मित्तल की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार जमशेदपुर में सभी कोषांगों के वरीय एवं प्रभारी पदाधिकारी के साथ मंगलवार को समीक्षात्मक बैठक की गयी. बैठक में विधानसभा निर्वाचन 2024 के सफल संचालन को लेकर गठित विभिन्न कोषांगों के पदाधिकारियों को आपसी समन्वय तथा निर्वाचन आयोग के गाइडलाइन का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करते हुए कोषांगों के दायित्व निर्वहन का निर्देश दिया.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा क्रमवार कार्मिक कोषांग, सामग्री कोषांग, इवीएम कोषांग, वाहन कोषांग, निर्वाचन कोषांग, विधि-व्यवस्था कोषांग, व्यय-लेखा कोषांग, प्रशिक्षण कोषांग, प्रेक्षक कोषांग, मीडिया कोषांग, डाक मतपत्र एवं पीडब्ल्यूडी कोषांग, स्वीप कोषांग आदि की कार्ययोजना एवं अबतक के कृत कार्रवाई की समीक्षा की गयी. साथ ही मतदान केंद्रों में उपलब्ध न्यूनतम मूलभूत सुविधाओं जैसे रैंप, विद्युत आपूर्ति, पेयजल, शौचालय की उपलब्धता तथा पहुंच मार्ग की स्थिति, व्हील चेयर आदि को लेकर संबंधित कोषांग से जानकारी ली गयी.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने वाहन कोषांग के पदाधिकारी को निर्वाचन कार्य में इस्तेमाल होने वाले वाहनों का आकलन करते हुए वाहनों का अधिग्रहण करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि सभी तरह के वाहनों का अधिग्रहण वाहन कोषांग द्वारा ही किया जायेगा. निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव की घोषणा करते ही जिले में आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी. एमसीसी कोषांग को आदर्श आचार संहिता का प्रभावी अनुपालन सुनिश्चित करने, स्वीप कोषांग को कैंपस एंबेसडर, आवासीय सोसाइटी, रेसिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन, स्कूल-कॉलेज के बच्चों के बीच चुनावी जागरुकता अभियान, विभिन्न वर्ग के मतदाताओं जैसे सीनियर सिटीजन, ट्रांसजेंडर, युवा, महिला आदि के साथ बैठक कर मतदान के लिए उनके दायित्वों से अवगत कराने, लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए वोटर अवेयरनेस ग्रुप को सक्रिय सहभागिता सुनिश्चित कराने, कम मतदान प्रतिशत वाले क्षेत्र में स्वीप के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर लोगों को जागरूक करने, विभिन्न माध्यम से अब्सेंटी वोटर्स के लिए पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान की सुविधा संबंधित प्रावधानों के व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. बैठक में जिला के सभी विभागीय पदाधिकारी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें